Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का एलान, परिवार को याद कर भावुक हुए

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर मैथ्यू वेड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि, वह वनडे और टी20 खेलते रहेंगे। 36 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज अपने करियर का आखिरी मुकाबला पर्थ में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया के लिए खेलेंगे। यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 166वां मैच होगा। वेड ने विक्टोरिया के साथ चार शील्ड खिताब जीते। इनमें दो कप्तान के रूप में शामिल हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास
फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास के बावजूद होबार्ट में जन्मे वेड सफेल बॉल फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे। उम्मीद है कि टी20 विश्व कप 2024 में भी वह ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। 2012 में इस फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले वेड ने 2021 तक ऑस्ट्रेलिया के 36 टेस्ट मैच खेले। इनमें उन्होंने 1613 रन बनाए। इस प्रारूप में उनके नाम चार शतक और पांच अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वेड ने 165 मैच खेले। इनमें 40.81 के औसत से उन्होंने 9183 रन बनाए। संन्यास की घोषणा करते हुए वह परिवार को याद कर भावुक हो गए।

परिवार को याद कर भावुक हुए वेड
मैथ्यू वेड ने कहा, “सबसे पहले मैं अपने परिवार, अपनी पत्नी और बच्चों को उन बलिदानों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने मेरे करियर के दौरान किए हैं, क्योंकि मैंने एक रेड बॉल क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया और दुनिया की यात्रा की। मैंने लंबे प्रारूप के खेल से मिलने वाली चुनौतियों का पूरा आनंद लिया है। हालांकि, मैं सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा, लेकिन अपने देश के लिए खेलते समय बैगी ग्रीन पहनना मेरे करियर का मुख्य आकर्षण रहा।”

About News Desk (P)

Check Also

दूसरे टी20 मैच में भी अमेरिका ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली:  अमेरिका और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा ...