Breaking News

बीसीसीआई के समर्थन में उतरे रहाणे, घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देने पर की बोर्ड की सराहना

भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मुंबई को रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सराहना की। रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने लाल गेंद के घरेलू टूर्नामेंट में विदर्भ को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। बीसीसीआई ने हाल ही में अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए भी घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य किया था जिसके बाद इस मामले को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया था। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के इस निर्णय पर अपनी राय व्यक्त की और अब इसी कड़ी में रहाणे का नाम भी जुड़ गया है। रहाणे बीसीसीआई के समर्थन में उतरे और उन्होंने घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने पर भारतीय बोर्ड की सराहना की है।

रहाणे ने कहा, बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट को महत्व दिया जिसके लिए मैं उनकी सराहना करना चाहता हूं। यह काफी अच्छी चीज है। खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत देना और इसमें खेलना काफी जरूरी है। रहाणे ने इस बात को स्वीकार किया कि हाल के वर्ष में आईपीएल ने घरेलू क्रिकेट के महत्व को कम किया है। हालांकि बीसीसीआई का यह दृष्टिकोण दिखाता है कि वे चाहते हैं कि खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंटों में अपने कौशल का प्रदर्शन करें और अपनी लय बरकरार रखने की कोशिश करें।

रहाणे ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए जरूरी था कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा प्रदर्शन करें। हमारे खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो मुंबई टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। मैं अन्य टीमों के लिए परेशान नहीं होता हूं, लेकिन मुंबई के लिए जरूरी है कि चीजें आगे बढ़े और हम सभी प्रारूप में बेहतर करें। हम आने वाले वर्षों में इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहते हैं और हमारा ध्यान इसी पर केंद्रित है।

मुंबई ने जीता था 42वां रणजी खिताब
मुंबई ने शुक्रवार को विदर्भ को हराकर 42वीं बार रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था। घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद के प्रारूप में मुंबई सबसे ज्यादा बार विजेता बनने वाली टीम है।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...