Breaking News

बाबर आजम ने तोड़ा एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड , जानिए सबसे पहले…

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए शनिवार 15 अप्रैल का दिन खास रहा। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा और वे पाकिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन शतक जड़े हैं।

इसी के साथ उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मैच जीतकर भारतीय दिग्गज एमएस धोनी जैसे कप्तानों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। एक और मैच जीतकर वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे।

मोर्गन और असगर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान 42-42 मैच जीते हैं। अगर बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20आई सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में से एक मैच भी जीत लेते हैं तो वे ना सिर्फ अपने देश के लिए टी20 सीरीज जीत जाएंगे, बल्कि वे बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20आई मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे। 5 ही ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने टी20आई क्रिकेट में 40 या इससे ज्यादा मैच जीते हैं।

दरअसल, बाबर आजम एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले संयुक्त रूप से दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड टूट गया है। एमएस धोनी ने भारत को 72 मैचों में से 41 मैच जिताए थे, जबकि बाबर आजम ने 68 मैचों में कप्तानी करते हुए 42वीं जीत दर्ज की। बाबर ने इस मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान की बराबरी कर ली है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...