Breaking News

90 रन पर बाबर आजम ने छोड़ा मैदान, नहीं पूरा किया शतक, पाकिस्तान को झटका

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के लिए खबर अच्छी नहीं आई. टीम को अपने दोनों ही वार्म मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

पहले मैच में 345 रन बनाकर टीम हारी जबकि दूसरे मुकाबले में 352 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 337 रन पर पहुंच सकी. इस मैच में पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम का एक फैसला टीम पर भारी पड़ गया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप अभियान से पहले वार्म अप हार लेकर आया. टीम को दो मैच में से एक में भी जीत नहीं मिली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को गेंदबाजों ने निराश किया. कंगारू टीम ने गेंदबाजी आक्रमण को जमकर धोया और 7 विकेट पर 351 रन बना डाले. टीम के स्टार शाहीन अफरीदी को एक भी विकेट नहीं मिला और हारिस राउफ को 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन पड़े.

बाबर आजम के नहीं पूरा किया शतक
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 352 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल से उबरकर अच्छी पोजिशन में पहुंच चुकी थी. 83 रन पर 4 विकेट के स्कोर से टीम को कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने 227 रन तक पहुंचा दिया था. 59 गेंद पर बाबर आजम ने 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 90 रन ठोक डाले. इफ्तिखार 83 रन बनाकर आउट हुए लेकिन बाबर आजम ने शतक पूरा ना करते हुए रिटायर आउट होने का फैसला लिया.

पाकिस्तान की हार टल सकती थी
कप्तान बाबर आजम शानदार लय में नजर आ रहे थे और टीम को चार शुरुआती झटके लगने के बाद संभाला. 152 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए टीम को 200 रन पार पहुंचाया. अपने शतक से महज 10 रन दूर बाबर आजम ने मैदान छोड़ने का फैसला लिया. अगर वो अपनी सेंचुरी पूरी करते और बल्लेबाजी जारी रखते तो मैच का नतीजा बदल भी सकता था.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...