Breaking News

बलरामपुर चुनाव: मतदान के बाद आगजनी, सपा के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बाद दो पक्षों के बीच विवाद के बाद हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर और यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव में मतदान के बाद रिजवान जहीर और दीपांकर सिंह के समर्थकों के बीच संघर्ष हो गया था. उसके बाद दीपांकर सिंह की दो लग्जरी गाड़ियां फूंक दी गई और दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

 

गौरतलब है कि पूर्व सांसद रिजवान जहीर की पत्नी और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हुमा रिजवान जिला पंचायत क्षेत्र नवानगर से बसपा समर्थित उम्मीदवार हैं. इसी क्षेत्र से दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह कांग्रेस के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं. सोमवार को दिनभर शांतिपूर्ण मतदान के बाद देर शाम तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव में पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद रमीज अहमद और दीपांकर सिंह और उनके समर्थकों का आमना सामना हो गया. आमना-सामना होने पर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई. इस मारपीट में दोनों ही पक्षों से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. इसमें रिजवान जहीर के दामाद रमीज अहमद को भी चोटें आईं.

रिजवान जहीर के समर्थकों ने गाड़ियों में लगाई आग

इस बीच रिजवान जहीर के समर्थकों की बढ़ती संख्या देखते हुए दीपांकर सिंह और उनके समर्थक अपने वाहन छोड़कर मौके से भाग गए. इसके बाद अपने अन्य समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे पूर्व सांसद रिजवान जहीर ने दीपांकर सिंह के वाहनों में आग लगवा दी और उन्हें क्षतिग्रस्त करवा दिया. पुलिस के अनुसार, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई. घटना की सूचना मिलते ही डीएम श्रुति और एसपी हेमंत कुटियाल मौके पर पहुंचे. घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पीएसी और पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

रात में ही पुलिस ने टीमें बनाकर दबिश डालना शुरू कर दिया. भारी संख्या में पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर के तुलसीपुर स्थित आवास पर दबिश डालकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. रात में ही पुलिस ने दीपांकर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया. एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि बेलीखुर्द गांव में दोनों पक्षों के बीच पहले वाद विवाद और हाथापाई शुरू हुई. बाद में वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी गई. एसपी ने बताया कि इस मामले में अभियोग पंजीकृत कर के पूर्व सांसद रिजवान जहीर और दीपांकर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...