Breaking News

ईरान में मर चुकी थी महिला फिर भी शव को फांसी पर लटकाया

ईरान में एक महिला को पति की हत्‍या के जुर्म में फांसी दी जानी थी। मगर इसके पहले ही उसको हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत से हो गई। मौत हो जाने के बाद भी उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक महिला का पति ईरान में intelligence officer था। तेहरान के बाहरी इलाके कराज की राजाई शहर की जेल में यह फांसी की घटना हुई।

उस महिला के वकील ने बताया है कि इस महिला का नाम जाहरा इस्‍माइली था। उसके दो बच्‍चे हैं। महिला का पति उससे और उसके बच्‍चों से खूब मारपीट करता था। एक दिन जब उसके पति ने उसे और उसके बच्चों को मार रहा था जिससे तंग आकर उस महिला ने अपने की हत्या कर दी। ज्ञात हो कि ईरान का कानून काफी सख्‍त है, ऐसे में उसे फांसी की सजा सुनाई गई।

ईरान का प्रशासन जाहरा को फांसी पर चढ़ाना ही चाहता था। ईरान में आंख के बदले आंख का कानून है, इसी वजह से महिला की सास को ये अधिकार दिया गया कि वह अपने बेटे की मौत का बदला ले सके। वकील ने कहां कि मीडिया को बताया कि जाहरा से पहले वहां 16 लोगों को फांसी दी जानी थी। जिसकी वजह से जाहिरा डर और तनाव में आ गई थी जिसके कारण उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई।

वकील ने आगे बताया कि प्रशासन ने मानवीयता भूलकर महिला के शव के हाथ बांधे और उसे स्‍टूल पर बैठा दिया। उस शव के गले में फंदा पड़ा था। उस समय उस महिला की सास भी वहां मौजूद थी जिसने उसके स्‍टूल में लात मारी और जाहरा का शव फंदे पर झूलने लगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...