Breaking News

11.79 लाख रुपये की कीमत के साथ भारतीय मार्किट में लांच हुई Tata Tiago EV, मिलेंगे ये सभी फीचर्स

टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नवीनतम इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है भारत – टाटा टियागो ईवी।यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस है जो केवल पहली 10,000 यूनिट्स बुकिंग पर मान्य है।

इसकी बुकिंग 10 से शुरू होगी और इसकी डिलीवरी जनवरी 2023 से मिलेगी। वर्तमान में यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है।इसे दो बैटरी आकार विकल्पों के साथ लॉन्च किया गया है और छोटे 12.2 kWh बैटरी पैक के लिए 8.49 लाख रुपये और बड़े 24 kWh बैटरी पैक के लिए 9.09 लाख रुपये की प्रारंभिक कीमत के साथ आता है।

टाटा मोटर्स का कहना है कि यह कीमत Tiago EV बुक करने वाले पहले 10,000 ग्राहकों के लिए लागू है। इनमें से टाटा नेक्सॉन ईवी और टाटा टिगोर ईवी के मौजूदा ग्राहकों के लिए 2,000 स्लॉट रखे गए हैं। Tata Tiago EV की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी और डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होगी।रेगुलर आईसीई पावर्ड टियागो कार और टियागो इलेक्ट्रिक के डिजाइन में कोई ज्यादा अंतर नहीं है।

टियागो ईवी एक इलेक्ट्रिक कार है, ऐसे में इसमें कुछ ईवी स्पेसिफिक एलिमेंट्स दिए गए हैं, जिनमें क्लॉज्ड ग्रिल, ब्लू इनसर्ट, नए व्हील, नए कलर्स और ईवी बैजिंग आदि शामिल है। Tata Tiago EV, Tata Motors के Ziptron आर्किटेक्चर के साथ आती है और इसके परिणामस्वरूप, बैटरी पैक और मोटर को IP67 वाटरप्रूफ रेटिंग मिलती है। कंपनी 8 साल या 1.6 लाख किलोमीटर, जो भी पहले आए, की वारंटी देगी।

 

About News Room lko

Check Also

टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर यहाँ बम्पर भर्ती जल्द करे आवेदन, लास्ट डेट 26 दिसंबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने विभिन्न टीचिंग और नॉन ...