Breaking News

BCCI का बड़ा फैसला टी20 सीरीज से बाहर ये दो स्टार खिलाड़ी

टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच खेले जाने वाले है. श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू होगा, इस दौरान दोनों टीमें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगी. इस सीरीज से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. बीसीसीआई टीम के दो स्टार खिलाड़ियों को इस टी20 सीरीज से बाहर कर सकती है.

गुजरात में करोना XBB.1.5 वेरिएंट की इंट्री, लक्षण जानकर रहें सावधान

टीम इंडिया 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगी. इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई 2024 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ये बड़ा फैसला लेने जा रहा है. आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी जगह नहीं मिली है.

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा, ‘दुर्भाग्य से, उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुना या विचार नहीं किया जाएगा. यह उन्हें टीम से बाहर या कुछ और करने के लिए नहीं किया जा रहा, हमें लगता है कि हमें भविष्य के लिए एक अच्छी टीम तैयार करने की आवश्यकता है. बाकि अंत में देखा जाएगा की चयनकर्ता क्या फैसला लेते हैं.’ वहीं, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन और मोहम्मद शमी इस सीरीज से बाहर रखा जा सकता है.

टीम इंडिया 10 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. वहीं, 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज में भी स्क्वॉड का हिस्सा बनेंगे, लेकिन टी20 में अब उन्हें मौका मिलना मुश्किल है.

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 

तारीख                  मैच             जगह

18 जनवरी      पहला वनडे        हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे         रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे        इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20        रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20       लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20     अहमदाबाद

About News Room lko

Check Also

अब टी20 में कीवीओं को धूल चटाना चाहेगी टीम इंडिया, जाने कैसा है पिच का मिजाज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली ...