Breaking News

अपनाएं ये टिप्स तो नाखूनों पर नेलपेंट टिकेगी ज्यादा देर तक…

हाथों की खूबसूरती निखारने में नेलपेंट का एक अहम् रोल होता है। आजकल तो लड़कियां अपने नाखूनों को ब्यूटीफुल दिखाने के लिए नेलआर्ट का भी सहारा लेती हैं। अक्सर देखने में आता है कि जब लड़कियां खुद घर पर नेलपेंट लगाती हैं तो वह जल्द ही उतर जाती हैं। ऐसे में हम मानते हैं कि शायद नेलपेंट की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि वास्तव में नेलपेंट लगाने का भी एक तरीका होता है और अगर आप उस तरह से नेलपेंट लगाती हैं तो इससे आपका नेलपेंट ज्यादा देर तक टिकता है। तो चलिए जानते हैं नेलपेंट लगाने का सही तरीका, जिसकी मदद से आपका नेलपेंट ज्यादा देर तक टिकेगा-

रिमूवर का इस्तेमाल
कभी भी पहले से नेलपेंट पर ही दोबारा न लगाएं। अगर आप नेलपेंट लगा रही हैं और आपको नाखूनों पर थोड़ी−थोड़ी नेलपॉलिश लगी हुई है तो आप पहले रिमूवर की मदद से उसे क्लीन करें। जब आपके नाखूनों से पॉलिश हट जाए, तभी आप दोबारा नेलपेंट का इस्तेमाल करें।

जरूरी है टॉप कोट
अक्सर लड़कियों की नेलपेंट जल्दी हटने का एक मुख्य कारण होता है नेलपेंट लगाने के बाद टॉप कोट अप्लाई न करना। इस स्टेप को अधिकतर लड़कियां मिस करती हैं। आपको शायद पता न हो लेकिन यही टॉप कोट आपकी नेलपॉलिश स्टेइंग पावर को बढ़ाता है। इतना ही नहीं, जब आप नेल पेंट लगाने के बाद टॉप कोट लगाती हैं तो इससे आपकी नेलपॉलिश में एक शाइन भी आती है।

सूखने के लिए दें समय
यह भी एक जरूरी स्टेप है, जिस पर किसी का ध्यान नहीं जाता। हमेशा नेलपेंट के दो कोट अवश्य लगाएं और हर कोट को सूखने के लिए पर्याप्त समय दें। अगर हम जल्दी−जल्दी में या लास्ट में नेलपेंट लगाते हैं और फिर अपने काम में लग जाते हैं, जिसके कारण नेलपेंट खराब हो जाता है। इसलिए अगर आप नेलपॉलिश लगाना चाहती हैं तो उसके लिए अलग से समय निकालें। नेल्स को क्लीन करके नेलपेंट के दो कोट लगाएं। उसे पूरी तरह सूखने दें। जब यह अच्छी तरह सूख जाए, उसके बाद टॉप कोट लगाकर फिनिश लुक दें और उसे भी सूखने दें। उसके बाद ही कोई काम करें।

नेल्स का रखें ख्याल
नेलपेंट को लास्ट लॉन्गर बनाने के लिए सिर्फ नेलपेंट सही तरह से लगाना ही काफी नहीं है, बल्कि यह भी जरूरी है कि आप अपने नाखूनों का पूरी तरह ख्याल रखें। दरअसल जब आपके नाखूनों को सही तरह से न्यूटिशन नहीं मिलता तो फिर नाखूनों का टूटना या उनके रूखेपन की समस्या होती है। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने नाखूनों को हेल्दी बनाएं ताकि आपके नाखून भी अच्छे लगे और नेलपेंट भी लंबे समय तक टिके।

About Samar Saleel

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...