Breaking News

दशहरे पर पुतला दहन से पहले भारी बारिश के कारण फटे पुतलों के पेट व टूटे हाथ, डीजीपी ने अफसरों को दिए ये निर्देश

दशहरे पर पुतला दहन को लेकर डीजीपी डॉ. देवेंद्र सिंह चौहान ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं। राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में मंगलवार देर रात से ही बारिश जारी है। यह सिलसिला बुधवार सुबह भी जारी रहा। यूपी-बिहार में इंद्र के प्रकोप यानी भारी बारिश से त्योहार का मजा किरकिरा हो गया है।

इससे रावण के बड़े-बड़े पुतले क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कहीं रावण का हाथ टूट गया है तो कहीं पेट ही फट गया है। कलाकार पुतलों को फिर से ठीक करने की कवायद में जुटे हैं। डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फील्ड के अफसरों के साथ त्योहारों को लेकर कई निर्देश दिए।

उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने, महिलाओं व बच्चों के लिए अलग स्थान की व्यवस्था करने को कहा है। जुलूसों में पर्याप्त फोर्स लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाहों का तत्काल खंडन करें और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।कानपुर में मंगलवार की रात से ही बारिश से रामलीला मैदानों मैं पानी भर गया है। मैदान में रखें रावण का पुतले बारिश के पानी से खराब हो गए हैं। कई स्थानों पर पॉलिथीन से पुतलों को ढंका भी गया है।

About News Room lko

Check Also

डॉ. अम्बेडकर के विचारों पर अमल करें- योगी आदित्यनाथ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार सबका साथ ...