Breaking News

आप पार्टी के इस विधायक ने दिल्ली में भड़की हिंसा पर साधा निशाना, कहा:’शाह की पुलिस ही दंगाई है’

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर सोमवार और आज भड़की हिंसा पर निशाना साधा है। अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर लिखा, ”दिल्ली के फसादन ने गुजरात दंगों की याद ताजा कर दी लोग हमको फोन करते है कि लोग हमको मार रहे हैं, घरों में आग लगा रहे हैं, दंगाइयों के साथ पुलिस है, यही गुजरात में हुआ था आज हमने अपने आपको बेबस बस देखा कोन बचाएगा मारते हुए लोगों को।” उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत सात लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 105 लोग घायल हैं।

एक ओर ट्वीट में आप विधायक ने कहा, ”क्या अब भी हम दिल्ली पुलिस पर भरोसा करें? क्या ये मजलूमों को दंगाइयों से बचाएंगे? क्या आज अमित शाह की पुलिस ही असली दंगाई है? अमित शाह जी क्या यही है आपका दिल्ली को बर्बाद करने का प्लान है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक अच्छी रही और तय किया गया कि सभी दल शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाएंगे। उन्होंने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक अच्छी रही और यह तय किया गया कि सभी दल शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाएंगे।” केजरीवाल ने कहा, ” पुलिस अपना काम कर रही है और गृह मंत्री शाह ने आश्वासन दिया है कि जितने भी बल की जरूरत होगी, मुहैया कराया जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल सहित सात लोगों के मारे जाने के बाद दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए अमित शाह ने मंगलवार को यह बैठक की। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, केजरीवाल, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, काग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी और रामवीर बिधूड़ी इस बैठक में मौजूद थे।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...