Breaking News

उत्तरकाशी में हिमस्खलन की घटना के बीच सीएम धामी देंगे मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपए आर्थिक सहायता

त्तराखंड के उत्तरकाशी में बर्फ के तूफान में फंसे 6 लोगों को इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने बचाया। यह सभी बचाए गए लोग बुधवार को मटली पहुंचे। यहां इन सभी को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन और पौड़ी में हुए बस हादसे को लेकर मुआवजे की घोषणा की है।

सीएम ने अधिकारियों को सहायता राशि प्रभावितों को तत्काल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सीएम धामी ने आज दशहरा के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।उन्होंने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख, गंभीर घायलों के लिए एक-एक लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

आईटीबीपी के पीआओ ने सूचना दी थी कि पर्वतारोही टीम के कम से कम 8 सदस्य द्रौपदी का डांडा टू के पास बर्फीले तूफान की चपेट में आकर फंस गये थे। इन्हें तुरंत बचा लिया गया था।

Nehru Institute of Mountaineering की तरफ से जो रिलीज जारी की गई है उसमें कहा गया है कि कुल 41 लोग इस तूफान की चपेट में फंसे थे। इनमें 34 ट्रेनी और 7 इंस्ट्रक्टर शामिल हैं।सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया था। वे रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे।

About News Room lko

Check Also

शख्स ने की चचेरे भाई की बेरहमी से हत्या कटे सिर के साथ ली सेल्फी, पिता ने किया ये दावा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें झारखंड के खूंटी में भूमि विवाद को लेकर ...