Breaking News

शपथ ग्रहण से पहले राजघाट पर पीएम मोदी ने बापू को किया नमन; ‘सदैव अटल’ और ‘समर स्मारक’ भी पहुंचे

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी रविवार को महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे। इसके बाद सदैव अटल पर पहुंच कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि भी दी। आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में लगातार अपना तीसरा कार्यकाल शुरू करने जा रहे हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीट जीती थीं। वहीं एनडीए ने 293 सीट जीत मिली हैं। वहीं इस बार कांग्रेस ने 99 सीट जीती हैं, और इंडी गठबंधन ने 230 सीट हासिल की।

वहीं भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने सभी सहयोगी दलों ने नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव स्वीकार किया। आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, बतौर प्रधानमंत्री यह उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा।शपथ ग्रहण समारोह के दिन की शुरुआत उन्होंने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करके की। शाम 7:30 बजे शुरू होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले सुबह नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे। वहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

राजघाट के दौरे के बाद मोदी ने दिग्गज भाजपा नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद को पद की शपथ दिलाएंगी। गठबंधन सरकार में टीडीपी, जेडी(यू) और शिवसेना जैसे कई सहयोगी दलों के शामिल होने की संभावना है।

About News Desk (P)

Check Also

भारतीय न्याय संहिता के तहत अमरोहा में प्रदेश की पहली FIR, लापरवाही से मौत मामले में केस दर्ज

अमरोहा:  भारतीय न्याय संहिता-2023 के तहत सोमवार को प्रदेश का पहला मुकदमा अमरोहा के रहरा ...