Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय: बीटेक बायोटेक्नोलॉजी के छात्रों का IIIT दिल्ली और AMU में चयन

लखनऊ। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के बीटेक बायोटेक्नोलॉजी के छात्रों को IIIT दिल्ली और AMU में प्रतिष्ठित एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए चयन हुआ है। विश्वविद्यालय ने बीटेक बायोटेक्नोलॉजी के पहले बैच से उत्तीर्ण होने वाले तीन प्रतिभाशाली छात्रों की घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों का चयन उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता है।

👉आजादी का अमृत महोत्सव: 106 साल जीने वाले स्वतंत्रता सेनानी नाथूराम सूत्रकार

दीपशिखा तिवारी और अदिति चौधरी को जैव प्रौद्योगिकी विभाग, नई दिल्ली द्वारा आयोजित ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट-बायोटेक्नोलॉजी (जीएटी-बी) -2023 में अच्छी रैंक प्राप्त करने के बाद क्रमशः आईआईआईटी दिल्ली और कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में कम्प्यूटेशनल बायोटेक्नोलॉजी और समुद्री बायोटेक्नोलॉजी में एमटेक कार्यक्रमों के लिए चुना गया है।

जबकि एक अन्य छात्र आशिक अली ने प्रसंस्करण और खाद्य इंजीनियरिंग में एमटेक कार्यक्रम के लिए प्रतिष्ठित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया है। निदेशक इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय प्रो एसके त्रिवेदी का निर्देशन एवं डॉ नदीम अंसारी (विभागीय प्रभारी), डॉ ममता शुक्ला (एसोसिएट प्रोफेसर) और डॉ मानवेंद्र सिंह (सहायक प्रोफेसर) ने इन असाधारण छात्रों को उनकी शैक्षणिक यात्रा के दौरान समर्थन और मार्गदर्शन दिया है। कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह ने सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य कि कामना की है।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय के 9 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...