Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय के 8वें दीक्षाोत्सव समारोह का हुआ समापन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में विगत छ: दिवसीय 8वें दीक्षोत्सव समारोह का समापन किया गया। बतादें कि भाषा विश्वविद्यालय में 8वां दीक्षोत्सव कार्यक्रम 6 से 11जनवरी तक चला।

👉युवाओं को देश के साथ-साथ विदेशों में भी उपलब्ध होंगे रोजगार के नये अवसर

इस दीक्षोत्सव में विद्यार्थियों ने अपनी कला, संस्कृति और ज्ञान का परिचय दिया। समापन समारोह के इस अवसर पर भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय की नींव वहां पढ़ने वाले विद्यार्थी होते है।

भाषा विश्वविद्यालय के 8वें दीक्षाोत्सव समारोह का हुआ समापन

इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी की ज़िम्मेदारी है कि जीवन के हर पड़ाव पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करे। प्रो सिंह ने आगे कहा कि हमें प्रतियोगिताओं के माध्यम से जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

👉विकसित भारत और सुसंस्कृत समाज लैंगिक मतभेद से उबरने पर ही संभव: डॉ लीना मिश्र

साथ ही डिग्री के माध्यम से सामाजिक कार्यों के उत्थान के लिए अपना योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए लोखरिया गांव से आए बच्चों ने प्रतियोगिताओ में ना केवल पदक जीता बल्कि पदक भी जीते।

भाषा विश्वविद्यालय के 8वें दीक्षाोत्सव समारोह का हुआ समापन

इसके साथ ही विश्वविद्यालय में हुए कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियिगिताओं का आयोजन किया गया। पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को चेहरे खिल उठे। इस पूरे समारोह की सायोंजिका प्रो चंदना डे रहीं।

👉एपी सेन में स्वामी विवेकानंद जन्म जयन्ती पर संगोष्ठी, स्वामी मुक्तिनानन्द ने बताया शिक्षा का महत्व

संचालन सांस्कृतिक समिति के सदस्य डॉ राम दास ने किया। कार्यक्रम के दौरान प्रो एहतेशाम, प्रो हैदर अली, प्रो तनवीर खदीजा सहित तमाम शिक्षक और विद्यार्थी भारी तादाद में उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...