Breaking News

बीजेपी की बैठक में हुआ आगामी लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना पर मंथन

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा चुनाव योजना बैठक में गुरुवार को आगामी संगठनात्मक तथा चुनावी कार्ययोजना पर मंथन हुआ। राजधानी लखनऊ में आयोजित योजना बैठक में पार्टी के कार्यक्रम व अभियानो के साथ ही मिशन 2024 की निश्चित सफलता की रणनीति पर चर्चा हुई।

बीजेपी की बैठक में हुआ आगामी लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना पर मंथन

प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे़, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह तथा प्रदेश सहप्रभारी संजीव चौरसिया की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, सूर्य प्रताप शाही तथा स्वतंत्र देव सिंह उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल ने किया।

👉युवाओं को देश के साथ-साथ विदेशों में भी उपलब्ध होंगे रोजगार के नये अवसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण से आत्मनिर्भर भारत निर्माण का संकल्प पूर्ण हो रहा है। देश आर्थिक, सामरिक व सांस्कृतिक उत्थान के साथ सम्पूर्ण विश्व का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। उत्तर प्रदेश की पहचान कभी दंगा प्रदेश के रूप में होती थी आज वही उत्तर प्रदेश की धरती डबल इंजन की सरकार में भयमुक्त, दंगामुक्त, खुशहाल तथा हर्ष और उल्लास के साथ उत्सव प्रदेश हो गयी है।

बीजेपी की बैठक में हुआ आगामी लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना पर मंथन

उत्तर प्रदेश से 80 लोकसभा सीटे जीतने का लक्ष्य पूर्ण करके नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही सरकार के निर्णय व संगठन की विचारधारा को जनमानस के बीच लेकर सम्पर्क व संवाद की भाजपा परम्परा के अनुसार काम करना है। भाजपा कार्यकर्ता परिश्रम का पर्याय हैं और किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने मेें सक्षम है।

👉ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी कार, तीन दोस्तों की मौत से मचा कोहराम, गांव में पसरा मातम

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तीसरी बार भाजपा को चुनने जा रहा है। इस सरकार गठन में उत्तर प्रदेश की शत प्रतिशत भागीदारी के लिए संगठन की प्रदेश इकाई मजबूती के साथ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि मोदी जी व योगी जी के रूप में कुशल नेतृत्व और भाजपा कार्यकर्ताओं का अनुशासन व परिश्रम जीत की गारन्टी है। पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारियां प्रारम्भ हो चुकी है, ऐसे में हमारी सक्रियता भी बढेगी।

बीजेपी की बैठक में हुआ आगामी लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना पर मंथन

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा व कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल जहां एक ओर गठजोड के लिए जद्दोजहद कर रहे है। वहीं हमें बूथ विजय का लक्ष्य लेकर प्रत्येक बूथ पर विजय की रणनीति पर काम करना है। केन्द्रीय नेतृत्व को संगठन की प्रदेश इकाई प्रत्येक अभियान व कार्यक्रम के प्रभावी तथा परिणाम केन्द्रित क्रियान्वयन के लिए आश्वस्त करती है।

👉धरती के ग्लेशियरों पर नजर रखेगा भारत-अमेरिका का संयुक्त सैटेलाइट NISAR, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सम्मानित जनता ने गांव, नगर की सरकार से केन्द्र की सरकार तक भारतीय जनता पार्टी को मुक्तहस्त से आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि लाभार्थी सम्पर्क के माध्यम से हमें प्रत्येक लाभार्थी की दहलीज पर पहुंचकर सम्पर्क व संवाद स्थापित करना है। इसके साथ ही गांव चलो अभियान में पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से सम्पर्क करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, राजनैतिक दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ के लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों पर चर्चा करेगें।

उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान के तहत गांव में रात्रि प्रवास करके चौपालों पर संवाद भी स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में लोकसभा क्षेत्रों के समूह को 20 कलस्टरो में केन्द्रित करके कार्ययोजना तैयार करना है।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने संगठनात्मक कार्ययोजना प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्रदेश से लेकर बूथ तक के प्रत्येक पदाधिकारी को पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक लोकसभा व विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे विस्तारक संगठनात्मक कार्यों में सहयोग कर रहे है। उन्होंने कहा कि आगामी 24 जनवरी को नवमतदाता अभियान के तहत पहली बार मतदान करने वाले नवमतदाताओं से सम्पर्क व संवाद के कार्यक्रम तय किये गए है, प्रत्येक विधानसभा में दो नवमतदाता सम्मेलन आयोजित किये जाएगें तथा प्रत्येक कॉलेज कैम्पस तथा हॉस्टल में भी युवाओं से सम्पर्क की योजना तय की गयी है।

धर्मपाल सिंह ने कहा कि पार्टी ने प्रत्येक बूथ पर वॉलराइटिंग का कार्य भी प्रारम्भ कर दिया है। बूथ शक्तिकरण अभियान के तहत पार्टी प्रदेश के सभी बूथों पर मजबूत संरचना के द्वारा अभेद्य दुर्ग का निर्माण करेगी। बूथ समितियां बूथ पर संगठनात्मक जनसम्पर्क के साथ ही मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का काम करेगीं तथा मतदान पूर्ण होने तक बूथ पर मुस्तैदी के साथ दायित्व का निर्वहन करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...