Breaking News

अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे दिल्ली के भुवनेश

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा निवासी भुवनेश सिंघल कोरोना पीड़ितों की सेवा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। ऑक्सीजन गैस की भारी कालाबाजारी के बीच भुवनेष सिंघल जरूरतमंदों को निशुल्क ऑक्सीजन गैस मुहैया करा रहे हैं। साथ ही जिन लोगों के पास सिलेंडर खरीदने के पैसे भी नहीं हैं उन्हें वो ऑक्सीजन के साथ सिलेण्डर भी निशुल्क देते हैं। इसके साथ ही वो कोरोना पीड़ितों को स्टीम वेपोराईजर मषीन भी निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं तथा उनके परिजनों को छः महीने तक स्टोर किया जाने वाला नेस्ले का दूध भी निशुल्क दे रहे हैं ताकि लोग दूध के लिए प्रतिदिन घर से बाहर न निकलें। साथ ही वो हेल्थ ड्रिंक, मास्क व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आयुर्वेदिक काढ़ा भी घर घर वितरित कर रहे हैं।

उन्होनें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को सौ स्टीम वेपोराईजर मशीन व दूध के पैकेट कोरोना पीड़ितों को निषुल्क बांटने के लिए भेंट किये। आदेष गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की सरकार लोगों को कोरोना महामारी से बचाने में पूरी तरह विफल हो चुकी है मगर भुवनेश सिंघल जैसे हमारे कार्यकर्ता पूरी दिल्ली के अंदर अपनी जान की परवाह किये बगैर जनता की सेवा के लिए जमीन पर काम कर हैं। आप पार्टी के विधायक इमरान हुसैन के घर से जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडरों का बड़ा अवैध जखीरा पकड़ा जाना इस बात का सीधा संकेत है कि दिल्ली में एक शणयंत्र के तहत ऑक्सीजन की कमी को बढ़ाया जा रहा है ताकि केन्द्र पर ऑक्सीजन की कमी का आरोप मढ़कर बदनाम किया जा सके और इसकी आड़ में कालाबाजारियों को फायदा पहुंचाया जा सके। मगर हम दिल्ली सरकार की विफलता के बावजूद दिल्ली की जनता की हर संभव सहायता करेंगे, हमारा हर कार्यकर्ता जनता की मदद कर रहा है।

इसी श्रंखला में हमारे कार्यकर्ता भुवनेष सिंघल ऑक्सीजन की निशुल्क सेवा जरूरतमंदो तक लगातार अपनी टीम के माध्यम से पहुंचा रहे हैं, इससे जरूरतमंदो के जीवन की रक्षा हो रही है। हमारी पार्टी और दूसरी पार्टी के संस्कारों और विचारों में यही अंतर है कि हम हमेषा समाज की सेवा के लिए आगे रहते हैं। हमारी पार्टी ने हमेशा ऐसे संस्कारों को पोशित किया है जो समाज की सेवा के रूप में देखने को मिलते हैं । वहीं गुप्ता ने यह भी बताया कि आज भुवनेश सिंघल ने हमें भी भाप की मशीनें भेंट की हैं ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके। मैं भुवनेश जैसे हर कार्यकर्ता का धन्यवाद करता हूं कि वो पार्टी के सिद्वांतों का पालन करते हुए समाज को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

वहीं भुवनेश सिंघल से उनके घर ऑक्सीजन की सहायता लेने पहुंचे चेतन व अंजना अंजुम आदि ने बताया कि भुवनेश सिंघल द्वारा की जा रही ये सेवा हमारे लिए वरदान बनकर आई है। वहीं मुखर्जी नगर की एकता खट्टर ने बताया कि मेरे पिता का ऑक्सीजन सेचुरेशन पैंतालिस था और हमारा पूरा परिवार चिंतित था कि अब क्या होगा मगर भाजपा के जिलाध्यक्ष मोहन गोयल ने मुझे भुवनेश सिंघल का नम्बर दिया और विश्वास जताया कि यहां आपको मदद जरूर मिलेगी। मैने भुवनेष सिंघल को फोन किया और समस्या बताई तो उन्होनें मुझे बिना देर किये तुरंत ऑक्सीजन से भरा सिलेण्डर उपलब्ध करवा दिया और मेरे आग्रह के बाद भी एक भी पैसा मुझसे नहीं लिया। जब लोग एक एक सिलेंडर को बीस से तीस हजार में भरकर लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हों वहां भुवनेष सिंघल जैसे लोग निषुल्क सिलेंडर देकर मानवता की सच्ची सेवा कर रहे हैं।

इस अवसर पर भुवनेश सिंघल से बात करने पर उन्होनें बताया कि उन्हें ये प्रेरणा भाजपा अध्यक्ष आदेष गुप्ता, श्याम जाजू व अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष गोपाल षरण गर्ग जैसे सेवाभावी लोगों से मिली है जो स्वयं निरंतर लोगों की सेवा कर रहे हैं। सिंघल ने यह भी कहा कि क्षेत्र के सांसद मनोज तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष मोहन गोयल तथा क्षेत्र के विधायक अजय महावर आदि के मार्गदर्षन में वो स्वयं और उनकी पूरी टीम इस संकल्प को लेकर समाज की सेवा कर रहे हैं कि किसी जरूरतमंद को कालाबाजारियों के चंगुल में नहीं फंसने देंगे और निशुल्क सेवा कर उनकी व उनके परिवार की जान बचाकर इस महामारी काल में अपना कर्तव्य निभाएंगे। सिंघल ने यह भी बताया कि इस सेवा को करने में उनकी टीम के नवीन तायल, दीपक गर्ग, कमल खन्ना, कपिल अरोड़ा व नीरज गुप्ता आदि ने उनका साथ दिया है ताकि ये सेवा लगातार जारी रह सके। वहीं उनकी इस सेवा में इन्द्रप्रस्थ साहित्य भारती, अटल सम्मान समारोह ट्रस्ट, ऑल भजनपुरा रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन और अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जैसी संस्थाएं भी हमारी इस जीवन रक्षक पहल में अपना सहयोग दे रही हैं।

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...