Breaking News

ICC WTC : क्या लॉर्ड्स में नहीं होगा फाइनल? जानिए फिर कहां कराया जा सकता है भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले पर सभी की निगाहें टिकी हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बीच खबर है कि फाइनल मैच लॉर्ड्स के बजाय साउथम्पटन में कराया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि फाइनल मैच का आयोजन कहां होगा यह अभी फाइनल नहीं है। खबर है कि आईसीसी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एजेस बॉल मैदान में तैयारियों का जायजा लिया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इसके लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। लंदन स्थित लॉर्डस में इस मैच को कराया जाना था लेकिन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फाइनल मैच की मेजबानी के लिए पहली पसंद साउथम्पटन है। इसका अहम कारण ग्राउंड पर मिलने वाली सुविधा है।

इसलिए चुना जा सकता है साउथम्पटन

स्टेडियम में फाइव स्टार होटल की व्यवस्था है और साउथम्पटन कोरोना के समय बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के दौरान आयोजकों को बेहतर लॉजिकस्टिक सुविधा दे सकता है। लॉकडाउन के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर मुकाबले खेले थे।

साउथम्पटन क्रिकेट के चैयरमैन रोड ब्रांसग्रोव ने कहा, “इस बारे में चर्चा चल रही है लेकिन मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकता। साउथम्पटन का चेयरमैन होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि इस बारे में जानकारी लगी गई है कि साउथम्पटन इस मुकाबले लिए उपलब्ध है कि नहीं। मुझे नहीं पता कि इस बारे में कुछ अंतिम निर्णय लिया गया है या नहीं।” आईसीसी ने कहा है कि इस बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी।

 

About Ankit Singh

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...