Breaking News

चेहरे को निखारने के लिए करे हल्दी का इस्तेमाल

ल्दी एक नैचुरल औषधि है जो कई तरह की शारीरिक समस्याओं से निपटने में मदद करती है। इसी के साथ यह स्किन की परेशानियों को दूर करती है। स्किन की खूबसूरती बढ़ाने में हल्दी बहुत ही फायदेमंद होती है।

इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, एंटी- इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा की रेडनेस को शांत करने, दाग-धब्बों को कम करने, त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करते हैं।

अनर्थ से होगा समाज का अहित

हल्दी

हल्दी और गुलाब जल का यह फेस पैक स्किन को चमकदार बनाता है। एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटीसेप्टिक और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से युक्त, हल्दी आपके ब्रेकआउट्स को ठीक करने में मदद करेगी और आपको एक समान स्किन टोन देगी।

हल्दी और दही मिलकर आपकी त्वचा को मुक्त कणों से लड़ने में मदद कर सकते हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। दही लैक्टिक एसिड और हाइड्रॉक्सी एसिड से भरपूर होते हैं जो आपके रंग को बेहतर बनाने और सॉफ्ट बनाने में मदद करते हैं।

स्किन के लिए शहद एक शक्तिशाली इंग्रेडिएंट है। यह स्वाभाविक रूप से जीवाणुरोधी है। ये मुंहासे और मॉइस्चराइज का इलाज करने के लिए काम करता है और त्वचा को शांत करता है। जब हल्दी के साथ इसे मिलाया जाता है, तो वे एक बेहतरीन फेस पैक बनाते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार बना देगा।

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...