Breaking News

विदेश नीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो बाइडन, चीन के दौरे पर भेजेंगे एक प्रमुख सलाहकार

अमेरिका में हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपने कार्यकाल के आखिरी महीनों में विदेश नीति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक जो बाइडन अपने एक प्रमुख सलाहकार को चीन के दौरे पर भेजेंगे। जानकारी के मुताबिक जो बाइडन ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन को चीन भेजने की योजना बना रहे हैं, दरअसल व्हाइट हाउस ने डेमोक्रेट नेता के आखिरी महीनों में विदेश नीति को और बेहतर करने का लक्ष्य रखा है।

चीन के विदेश मंत्री से मिलेंगे जेक सुलिवन
चीन दौरे के दौरान जेक सुलिवन अपने समकक्ष चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात अगले हफ्ते होने की संभावना है। जेक सुलिवन इससे पहले कई बार चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन ये उनका पहला चीन दौरा होगा।

बाइडन ने राष्ट्रपति चुनाव से वापस लिया था नाम
अमेरिका में नवंबर में होने वाले चुनाव से मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपना नाम वापस ले लिया है। क्योंकि कई रिपोर्टस और पार्टी नेताओं की तरफ से उन्हें प्रतिद्वंदी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बेहतर उम्मीदवार नहीं माना जा रहा था। वहीं राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस लेने के साथ ही जो बाइडन ने मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के सुझाया था। जिस पर मुहर भी लगी और अब कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उम्मीदवार हैं।

About News Desk (P)

Check Also

‘इमरान खान पर सैन्य अदालत में मुकदमा चलाने पर नहीं किया जा रहा विचार’, सरकार का हाईकोर्ट में जवाब

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ...