Breaking News

हुआ बड़ा खुलासा, चीनी राष्ट्रपति ने WHO से की थी कोरोना की जानकारी छुपाने की अपील

कोरोना वायरस को लेकर एक सनसनीखेज रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने व्यक्तिगत तौर पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया टेड्रोस अधोनाम से कोरोना वायरस को लेकर जानकारी छुपाने की अपील की थी. शी जिनपिंग ने WHO के मुखिया से कोरोना के ह्यूमन से ह्यूमन ट्रांसमिशन की बात फैलने से रोकने को कहा था. साथ ही उन्होंने महामारी को लेकर ग्लोबल वार्निंग देने में देरी करने की प्रार्थना की थी.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी की एक पब्लिकेशन डेर स्पीगेल ने इस बारे में सनसनीखेज जानकारी प्रकाशित की है. जर्मनी ने देश की खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर ये रिपोर्ट प्रकाशित की है.

जर्मनी की खुफिया एजेंसी बीएनडी के मुताबिक 21 जनवरी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया टेड्रोस अधोनाम से कहा कि वो कोरोना का संक्रमण एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलने की जानकारी को रोकें और महामारी के बारे में पूरी दुनिया में अलर्ट जारी करने में देरी करें.

जर्मनी की खुफिया एजेंसी के मुताबिक चीन की वजह से पूरी दुनिया में कोरोना से लड़ने में 4 से 6 हफ्तों की देरी हुई. इस रिपोर्ट के प्रकाशित होते ही विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से भी बयान जारी हुआ है. WHO ने इस रिपोर्ट को मनगंढ़त और झूठा करार दिया है. बयान में कहा गया है कि शी जिनपिंग और टेड्रोस ने 21 जनवरी को बात नहीं की थी. दोनों ने कभी फोन पर बात नहीं की. इस तरह की रिपोर्ट के जरिए पूरी दुनिया का ध्यान कोरोना की महामारी और उससे निपटने में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रयासों को भटकाने के लिए किया जा रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

200 वर्षों में सालेह में पहली बार पड़ रही इतनी भीषण गर्मी, मानव प्रेरित जलवायु परिवर्तन इसकी बड़ी वजह

वर्ल्ड वेदर एट्रिब्युशन (डब्ल्यूडब्ल्यूए) की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अफ्रीका के ...