Breaking News

iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एप्पल बंद करने जा रही 18 साल पुरानी यह सेवा

म्यूजिक स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री में कई वैश्विक कंपनियों के आने से इसके और ज्यादा व्यापक होने के बाद एप्पल ने आखिरकार अपनी तीन आधुनिक स्टैंडअलोन म्यूजिक सेवाओं के साथ आईट्यून को चरणबद्ध तरीके से हटाने की घोषणा कर दी।

एप्पल ने सोमवार को मैकओएस कैटालिना पेश किया, जो दुनिया के सबसे उन्नत डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण है। इसमें नए फीचर्स, ताजातरीन नए एप्स और डेवलपर्स के लिए शक्तिशाली नई तकनीक है। कंपनी ने यहां अपने डेवलपर्स के सम्मेलन डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2019 में कहा, “मैकओएस कैटालिना के साथ एप्पल अपने एप्पल म्यूजिक, एप्पल पोडकास्ट और एप्पल टीवी एप जैसे लोकप्रिय एप्स से आईट्यून्स को बदल रहा है।”

मैकओएस कैटालिना इन तीन आधुनिक एप्स से आईट्यून्स को बदल रहा है, जो मैक यूजर्स को उनके पसंदीदा संगीत, टीवी शो, मूवी और पोडकास्ट को तलाशने और उसका आनंद लेने के तरीके को सरल करता है और सुधारता है। आईट्यून्स को औपचारिक रूप से 2001 में लांच किया गया था और दो साल बाद इसका म्यूजिक स्टोर लांच किया गया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एप्पल म्यूजिक यूजर्स को लगभग पांच करोड़ गानों, प्लेलिस्ट और म्यूजिक वीडियोज उपलब्ध कराता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...