Breaking News

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को बड़ी राहत, खत्म हुआ मिनिमम बैलेंस चार्ज

अगर आप स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. SBI ने मिनिमम बैलेंस चार्ज खत्म कर दिया है. SBI कस्टमर अब अपने अकाउंट पर अपनी मर्जी के मुताबिक जमा कर सकेंगे और इसके लिए बैंक उनसे कोई चार्ज नहीं लेगा.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के मिनिमम बैलेंज चार्ज की काफी समय से आलोचना की जा रही थी. माना जा रहा है कि बैंक के इस फैसले से लगभग 40 करोड़ से ज्यादा अकाउंट होल्डर्स को फायदा मिलेगा.

बता दें अब तक SBI सेविंग अकाउंट्स की अलग-अलग कैटेगरीज के खाताधारकों को 1000 रुपये से 3000 रुपये तक मिनिमम बैलेंस मेंटेंन करना होता था. वहीं मेट्रो सिटीज के SBI सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को 3000 रुपये मिनिमम बैलेंस, 2000 रुपये सेमी-अर्बन सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को और 1000 रुपये का मिनिमम बैलेंस रखना ग्रामीण इलाके के सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स के लिए जरूरी है.

मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने पर बैंक 5 रुपये से 15 रुपये तक का पेनल्‍टी चार्ज करता है, जिसमें टैक्‍स भी जोड़ा जाता है. SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार के मुताबिक बैंक की तरफ से मिनिमम बैलेंस चार्ज खत्म किया जाना बढ़िया कदम है और इससे कस्टमर्स का यकीन बढ़ेगा. ये कदम ग्राहकों को सुविधाजनक और बेहतर बैंकिंग अनुभव देने के लिए उठाया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...