Breaking News

जम्मू-कश्मीर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 2 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 2 हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों बांदीपोरा में IED ब्लास्ट की साजिश रचने में शामिल थे। सेना और पुलिस की ओर से समय रहते आईईडी बरामद कर लेने से सोपोर-बांदीपोरा हाईवे पर बड़ा हादसा टल गया। मालूम हो कि 16 किलोग्राम आईईडी को दो गैस सिलेंडरों में छुपाकर रखा गया था। इसे सुरक्षा बलों की ओर से अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों को निशाना बनाने के लिए हाईवे पर रखा गया था।

दूसरी ओर, झारखंड में लातेहार के बूढ़ा पहाड़ में सुरक्षाबलों को फिर बड़ी कामयाबी मिली है। यहां से सुरक्षाबलों ने बड़ी संख्या में सिलेंडर बम व विस्फोटक सामग्री बरामद की है। पुलिस का दावा है कि इन्हें जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने छिपा रखा था।

लातेहार एएसपी (अभियान) संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि सूचना मिली थी कि सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए माओवादियों ने बूढ़ा पहाड़ में बम और विस्फोटक रखा है। इस सूचना पर अभियान चलाया गया। इसी दौरान यह सफलता मिली। बमों को डिफ्यूज कर दिया गया है।

विस्फोटकों से भरे 10 किलो के 17 सिलिंडर, 74 खाली सिलिंडर, 2 किलो का टिफिन, आईईडी-19 पीस, ट्राएंगल आईईडी-6 पीस ,चेक वाल्व आईईडी 3 से 5 किलो का 9 पीस , कोर्डेक्स वायर 300 मीटर, सेफ्टी फ्यूज 200 मीटर, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर 98, प्रेशर बम-12, लाल झंडा-2, इलेक्ट्रिक स्वीच 8 आदि।

कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा, ‘पुलिस ने केनुसा बांदीपोरा में हाल ही में सामने आए आईईडी विस्फोट मामले को सुलझा लिया है। 2 हाइब्रिड #आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनकी पहचान इरशाद गनी और शाहिद उर्फ वसीम राजा के तौर पर हुई है। इनके पास से डेटोनेटर के साथ 2 रिमोट कंट्रोल आईईडी बरामद किए गए हैं। इसे लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है।’

About News Room lko

Check Also

लोहागढ़… लड़ रहे प्रत्याशी, दांव पर मुख्यमंत्री और राजघराने की साख

राजस्थान के जिस भरतपुर शहर को महाराजा सूरजमल ने बसाया। जहां लोहागढ़ जैसा किला बनाया। ...