Breaking News

मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता, मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम का सहयोगी गैंगस्टर एजाज लकड़वाला गिरफ्तार

महाराष्ट में मुंबई का मोस्टवांटेड और कुख्यात दाऊद इब्राहिम का सहयोगी गैंगस्टर एजाज लकड़वाला को बिहार में राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर फ्लाइओवर के निकट से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि सटीक इनपुट के बाद पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में मुंबई से आयी अपराध शाखा की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से एजाज लकड़वाला को कल देर शाम गिरफ्तार कर लिया है। वह पटना के रास्ते नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के अनुसार लकड़वाला दाऊद इब्राहिम का सहयोगी रहा था और वह इलाज के दौरान वर्ष 2003 में अस्पताल से फरार हो गया था।

सूत्रों ने बताया कि इस मोस्ट वांटेड गैंग्स्टर के खिलाफ 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाश थी। पुलिस ने बताया कि बाद में लकड़वाला ने दाऊद को छोड़कर छोटा राजन से नजदीकियां बनायी थी जिसके कारण दाऊद उससे नाराज था। अपराध शाखा की टीम आरोपी को यहां पेशी के बाद अपने साथ मुंबई ले जाएगी।

एजाज की बेटी सोनिया भी फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार

इससे एक दिन पहले मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एजाज लकड़ावाला की बेटी को फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भागने के प्रयास के लिए गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने बताया था कि सोनिया लकड़वाला उर्फ सोनिया शेख शुक्रवार देर रात नेपाल जाने वाली एक उड़ान में सवार होने वाली थी, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके दस्तावेजों की जांच करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

इस साल की शुरुआत में खार के एक बिल्डर ने एजाज लकड़वाला और उसके भाई अकिल के खिलाफ जबरन उगाही का एक मामला दर्ज कराया था और अकील को बाद में मार्च में गिरफ्तार कर लिया गया था। उगाही निरोधक इकाई के अधिकारी ने कहा, ‘अकील ने हमें बताया था कि सोनिया के पास एक फर्जी पासपोर्ट है और वह देश से भागने की कोशिश करेगी। हमें सूचना मिली कि वह अपने बच्ची के साथ मुंबई हवाईअड्डे पर है। उसके बाद एक टीम ने वहां के आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया और उसे हिरासत में ले लिया गया।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया पर फोडा टिकट न मिलने का ठीकरा, कहा- अब तक टिकट न मिलना पार्टी की रणनीति का हिस्सा, हम भाजपा से बड़े नहीं

गोंडा। कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने टिकट न मिलने का ठीकरा मीडिया ...