Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, श्वास नली में हैं गंभीर संक्रमण

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी श्वास नली में गंभीर संक्रमण से जूझ रही हैं। कोविड के बाद पिछले दिनों उनकी नाक में खून आया था। वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष की निचली श्वास नली में ‘फंगल संक्रमण’ का पता चला है. उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है.

सोनिया गांधी को इससे पहले आठ जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख देने को कहा गया था.

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 12 जून 2022 की दोपहर को सर गंगा राम अस्पताल, नई दिल्ली में भर्ती कराया गया था, जब कोविड संक्रमण के बाद उनकी नाक से बहुत खून बह रहा था. जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि सर गंगाराम हॉस्पिटल में कांग्रेस अध्यक्ष का इलाज जारी है।

गुरुवार को उनको सांस लेने में दिक्कत हुई थी। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके श्वास नली में फंगल इंफेक्शन है। उनको कुछ और भी दिक्कतें हैं। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं।इसके अलावा विज्ञप्ति में कहा गया है कि उस समस्या का तुरंत इलाज किया गया और कल सुबह संबंधित अनुवर्ती प्रक्रिया से गुजरना पड़ा.

About News Room lko

Check Also

2002 में हुए गुजरात दंगों में पीएम मोदी को क्लीन चिट देने के खिलाफ दाखिल याचिका हुई खारिज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सुप्रीम कोर्ट ने 2002 में गुजरात दंगों में ...