Breaking News

14 फरवरी तक 9वीं-12वीं की ऑफलाइन क्लासेज़ हो जाएंगी शुरु, स्कूल खोलने के लिए एसोसिएशन ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

लखनऊ। एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए आज से कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की ऑफ-लाइन कक्षाओं के संचालन का आदेश प्रशासन की ओर से जारी कर दिया गया है। एसोसिएशन ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं के हित को भी ध्यान में रखते हुए बाल विशेषज्ञों और अभिभावकों के सुझाव पर, जल्द से जल्द (14 फरवरी तक), प्रदेश के सभी स्कूलों को खोलने के लिए पत्र लिखा है। स्कूल खोलने के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है।

मुख्यामंत्री के प्रयासों से महामारी में कमी, कक्षाओं का संचालन अति आवश्यक- अतुल कुमार

एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कुमार ने बातचीत के दौरान बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयास से, प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से काफी कमी आ चुकी है। ऐसे में छोटे बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास को ध्यान में रखते हुए उनके लिए भी ऑफलाइन कक्षाओं का अति शीघ्र संचालन अति आवश्यक है।

आज से पंजाब, बिहार, गुजरात्, और ओडिशा में भी कक्षाएँ शुरु- अतुल कुमार

अतुल कुमार ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज दिनाँक 7 फरवरी से पंजाब में कक्षा 6 से 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं, बिहार में 50 प्रतिशत के साथ कक्षा 8 तक की कक्षाओं के साथ ही गुजरात और ओडिशा में भी ऑफलाइन संचालन के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है। जबकि महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु तथा कर्नाटक उन बड़े राज्यों में शामिल है, जहाँ कि 1 फरवरी से ही स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालन करने की अनुमति सरकार को अति शीघ्र दे देनी चाहिए और ये आदेश सभी छात्र-छात्राओं के हित में भी होगा।

Report- Anshul Gaurav 

About reporter

Check Also

हाथरस के भाजपा सांसद का हार्ट अटैक से हुआ निधन, पार्टी ने इस बार काट दिया था टिकट

हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर का बुधवार को हार्ट अटैक से निधन हो ...