Breaking News

बिहार : शहीद जय किशोर सिंह का वैशाली में हुआ अंतिम संस्कार, सलामी देने जुटे हजारों लोग

भारत-चीन के सैनिकों के बीच सोमवार रात लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों में पांच जवान बिहार के हैं. इन जवानों में से एक वैशाली जिले के जय किशोर सिंह का आज अंतिम संस्कार किया गया. शहीद सिपाही जय किशोर सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. इस दौरान ‘शहीद जय किशोर सिंह’ और भारत माता की जय के नारे जमकर गूंजे. यहां लोगों में चीन के खिलाफ भी काफी गुस्सा देखने को मिला.

शहीद जय किशोर सिंह वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र के चकफतेह गांव के रहने वाले थे. वह दो साल पहले की सेना में भर्ती हुए थे. शहीद जय किशोर सिंह एक किसान परिवार से थे. अभी तक शहीद जय किशोर की शादी नहीं हुई थी. चार भाइयों में वह दूसरे नंबर के थे. उनके बड़े भाई नंद किशोर भी भारतीय सेना में हैं. भारत-चीन के सैनिकों के बीच सोमवार रात लद्दाख की गलवान वैली में हुई हिंसक झड़प में जवान जय किशोर सिंह की शहादत की खबर मिलते ही गांव मातम छा गया था.

इससे पहले पटना जिले के रहने वाले शहीद जवान सुनील कुमार का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया था. बिहार के बाकी चार जवानों के पार्थिव शरीर को गुरुवार को पटना लाया गया था. पटना के जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी. अन्य मंत्रियों और नेताओं ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...