Breaking News

दिल्ली के हालात पर आज अमित शाह करेंगे CM केजरीवाल संग आपात बैठक

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद 5 लोगों की मौत हो गई है। इसको लेकर केंद्र सरकार ने मंगलवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर 12 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजनीतिक दलों के विभिन्न प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों की मानें तो बैठक में नार्थ ईस्ट दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह भी शामिल होंगे।

मंगलवार को भी हिंसा जारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हो रहा है और जानकरी के मुताबिक, इस इलाके में हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं। सूत्रों की माने तो मौजपुर इलाके में रात भर दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई है और उस इलाके से गुजरते हुए लोगों के साथ मारपीट की घटना भी सामने आई है।

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी और 5 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 65 लोग घायल हुए हैं। फायर ब्रिगेड को भजनपुरा इलाके से अब तक 45 आगजनी की कॉल आ चुकी हैं। एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है जबकि एक गाड़ी में आग भी लगा दी गई है जिसके कारण तीन फायर कर्मी घायल भी हुए हैं।

जाफराबाद में हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है। साथ ही मौजपुर और बाबरपुर इलाके में भी भारी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...