Breaking News

Birthday Special: 35 साल की हुईं अभिनेत्री काजल अग्रवाल, मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है काजल का पुतला

साउथ फिल्मों से लेकर हिंदी फिल्मों तक अपने अभिनय का दमखम दिखाने वाली अभिनेत्री काजल अग्रवाल आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुकी अभिनेत्री काजल का जन्म 19 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था। साल 2004 में काजल ने ऐश्वर्या राय, दीया मिर्जा, विवेक ओबराय और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘क्यों हो गया न’ में छोटी सी भूमिका से बॉलीवुड में कदम रखा।

हालांकि इसके पहले वो कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी थी। फिल्म ‘क्यों हो गया न’ की रिलीज के बाद लगभग तीन साल के बाद भी जब काजल को बॉलीवुड में फिल्म नहीं मिली तो उन्होंने साउथ फिल्मों की ओर रुख किया। वह साल 2007 में आई तेलुगु फिल्म ‘लक्ष्मी कल्याणम’ में मुख्य भूमिका में अभिनय करती नजर आई। इसके बाद काजल एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आई।

साल 2009 में रिलीज हुई एसएस राजमौली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मगधीरा’ में काजल के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उनकी जोड़ी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रामचरण तेजा के साथ दिखी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड तोड़े दिए। साथ ही यह फिल्म काजल के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद काजल की गिनती साउथ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस में होने लगी। यही नहीं वह दर्शकों की पहली पसंद भी बनी।

साल 2010 में काजल को एक बार फिर से बॉलीवुड में अभिनय करने का मौका मिला। इस साल रिलीज हुई रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म ‘सिंघम’ में काजल अजय देवगन के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इसके बाद काजल साल 2013 में अक्षय कुमार अभिनीत मल्टीस्टारर फिल्म ‘स्पेशल 26’ में नजर आई।

हालंकि काजल को बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में काम करने का मौका मिला। बॉलीवुड में उन्हें वो स्थान नहीं मिल सका जो उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में मिला। इसके बावजूद काजल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। वह साउथ फिल्मों की पहली ऐसी अभिनेत्री है जिनका पुतला सिंगापुर के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है और इसका अनावरण भी उन्होंने खुद अपने हाथों से किया। काजल की प्रमुख फिल्मों में चंदामामा, आर्या 2, मिस्टर परफेक्ट, बिजनेसमैन, नायक, पायुम पूलि, सरदार गब्बर सिंह, दो लफ्जो की कहानी आदि शामिल हैं।

काजल की इस साल कई तेलुगु फिल्में आने वाली है। इसके अलावा वह जल्द ही संजय गुप्ता निर्देशित फिल्म ‘मुंबई सागा’ में जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के साथ अभिनय करती नजर आएंगी। काजल अभिनय के अलावा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं। सोशल मीडिया पर उनके फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...