Breaking News

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 सालों के बाद लिया अलग होने का फैसला

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने अपनी शादी के करीब 27 सालों के बाद अलग होने का फैसला लिया है. बिल गेट्स ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने ट्विटर पर अपने तलाक की जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि काफी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला लिया है.

आगे उन्होंने कहा कि बीते 27 सालों में हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक बेहतरीन संस्था बनाई जो दुनियाभर के लोगों को स्वस्थ और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है. हम अपने इस मिशन को हमेशा बरकरार रखेंगे और इसी तरह लोगों की मदद करते रहेंगे. बता दें ये लोग समाजसेवी संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं.

फोर्ब्स की 35 वीं सूची के मुताबिक बिल गेट्स के पास इस समय करीब 124 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और इस लिस्ट में वह चौथे स्थान पर है. इस लिस्ट में पहले स्थान पर जेफ बेजोस, दूसरे स्थान पर एलन मस्क और तीसरे स्थान पर बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार बिल गेट्स की हर सेकंड की कमाई 12 हजार 54 रुपये हैं यानी कि एक दिन की कमाई 102 करोड़ रुपये है. इसके अनुसार अगर वो रोज साढ़े 6 करोड़ खर्च करें तो पूरे रुपये खर्च करने में उन्हें 218 साल लग जाएंगे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *