Breaking News

Birthday Special 16 July: बतौर मॉडल कैटरीना कैफ ने की थी करियर की शुरुआत

ब्रिटिश-भारतीय मूल की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ 16 जुलाई को 37 साल की हो जाएगी। 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ के पिता का नाम मोहम्‍मद कैफ तथा मां का नाम सुजैन है। कैटरीना के कुल सात भाई बहन हैं, जिनमें वो चौथे नंबर की हैं। कैटरीना ने महज 14 साल की उम्र में बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की। इसी दौरान कैटरीना एक बार लंदन में मॉडलिंग कर रही थी, जहां बॉलीवुड के डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी।

इसके बाद उन्होंने कैटरीना को अपनी फिल्म ‘बूम’ में लीड रोल निभाने का ऑफर दिया, जिसे कैटरीना ने स्वीकार कर लिया और भारत आ गई। इसके बाद कैटरीना ने साल 2003 में आई कैजाद गुस्ताद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में कैटरीना को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय करने का मौका मिला।

साल 2004 में कैटरीना ने साउथ फिल्मों का रुख किया और उसी साल वह तेलुगु फिल्म ‘मल्लिसवरी’ में मुख्य भूमिका में नजर आई, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद राम गोपाल वर्मा ने कैटरीना को फिल्म ‘सरकार’ में एक छोटा सा रोल दिया। फिल्म ‘सरकार’ के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की नजर कैटरीना पर पड़ी।

सलमान उस वक्त डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ कर रहे थे और उन्हें इसके लिए एक नई हीरोइन की तलाश थी। इस फिल्म में उन्होंने कैटरीना को लिया। फिल्म सुपरहिट रही और कैटरीना बॉलीवुड में स्थापित हो गई। इसके बाद कैटरीना ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

कैटरीना कैफ को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। कैटरीना कैफ की हिंदी बहुत अच्छी नहीं है, इसके बावजूद उन्होंने अपनी खूबसूरत अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई। कैटरीना कैफ की प्रमुख फिल्मों में हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लन्दन, पार्टनर, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, न्यूयार्क, युवराज, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, जब तक है जान, भारत आदि शामिल हैं।

आज बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुकी कैटरीना कैफ के खाते में न सिर्फ हिट फिल्मे हैं, बल्कि हिट डांस नंबर्स भी हैं। फिल्म ‘अग्निपथ’ का गाना चिकनी चमेली और फिल्म ‘तीस मार खान’ का गाना ‘शिला की जवानी’ काफी मशहूर हुआ। कैटरीना कैफ फिल्मों के साथ-साथ अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कैटरीना अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी खास ध्यान रखती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं। आज कैटरीना कैफ के चाहने वालों की संख्या लाखों में हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ के एक गाने में स्पेशल अपीरियंस में नजर आई थी। वह जल्द ही रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आएगी। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह भी नजर आएंगे। यह फिल्म इसी साल 12 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसकी रिलीज डेट टाल दी गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...