Breaking News

तो क्या 5G सर्विस शुरू करने जा रहा है Jio? मुकेश अंबानी ने किया ये बड़ा ऐलान

भारत की जानी-मानी कम्पनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें AGM में अंबानी ने 5G को लेकर बड़ी घोषण करते हुए बताया कि जियो भारत में अब 5 जी सर्विस शुरू करेगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो आने वाले तीन वर्षों में 50 करोड़ मोबाइल कस्टमर को जोड़ेगा। अंबानी ने कहा कि जियो ने संपूर्ण 5जी तकनीक विकसित कर ली है। जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे, इसके ट्रायल शुरू हो जाएंगे। फील्ड में उपयोग के लिए अगले वर्ष तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है।

बता दें आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका, हांगकांग, यूके, कनाडा, जापान, समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा- आधुनिक मानव इतिहास में कोरोना संकट सबसे विघटनकारी घटना है। हालांकि, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत और दुनिया तेजी से प्रगति करेंगे, अधिक समृद्धि और विकास की एक नई गुणवत्ता COVID संकट के बाद हासिल करेंगे।

मुकेश अंबानी ने निवेशकों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सा 33737 करोड़ रुपये में खरीदेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जियो डिजिटल लाइफ लाइन होगी। मोबाइल ब्राडबैंक, जियो फाइबर, जियो इंटरप्राइज, ब्रॉडबैंड फार स्माल इंटरप्राइज के जरिए यह संभव होगा।

इससे पहले अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में बताते हुए कहा कि RIL देश की सबसे ज्यादा GST और वैट देने वाली कंपनी है। यह वैल्यू में करीब 69372 करोड़ रुपये है। वहीं RIL ने पिछली बार 8 हजार करोड़ से ज्यादा इनकम टैक्स भरा।

जियो प्लैटफॉर्म को दुनियाभर के निवेशकों से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद इसकी लिस्टिंग इंटरनेशनल मार्केट में होगी या घरेलू शेयर मार्केट में, इसकी भी घोषणा की जा सकती है। बता दें 12 अगस्त, 2019 को हुई कंपनी की पिछली एजीएम में कंपनी के टेक्नॉलजी कारोबार और ऑयल से केमिकल कारोबार में हिस्सेदारी बिक्री के जरिए मार्च, 2021 तक पूरी तरह कर्जमुक्त बनने की योजना का ऐलान किया गया था। कंपनी इसमें सफल भी रही और कर्जमुक्त भी हो गई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...