Breaking News

राजधर्म पर आमने-सामने बीजेपी और कांग्रेस, सिब्बल ने दिया रविशंकर प्रसाद को ये जवाब

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस अपने अंदर झांक कर देखें और हमें राजधर्म न सिखाए. अब कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बेजीपी) के बीच राजधर्म को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है.

बीजेपी के आरोपों पर बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “जिन्होंने वाजपेयी जी के राजधर्म का आदेश नहीं सुना, वो हमारा आदेश क्यों सुनेंगे.”

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लोगों को भड़काने का भी आरोप लगाया था. पार्टी पर लगे इन आरोपों को खारिज करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, “कौन भड़का रहा है? कौन सी कांग्रेस पार्टी भड़का रही है? आरोप तो कांग्रेस पार्टी और विपक्ष दोनों पर लग रहे हैं. वहां जनता विरोध कर रही है तो आप कहां है?”

गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सिब्बल ने कहा, “गृह मंत्री जी कहते हैं कि हम ही यह सब करा रहे हैं. सही क्या है और गलत क्या है वो तो जनता जानती है. जनता सोशल मीडिया पर सब देख चुकी है कि कौन भड़का रहा है और कौन नहीं भड़का रहा. किसने भड़काऊ बयान दिया? किसका मंत्री इस तरह के बयान दे रहा है? किसने गोली की बात कही? यह तो सभी जानते हैं. उसके बावजूद उनपर एफआईआर दर्ज नहीं हो रही और दर्ज होगी भी नहीं.”

कपिल सिब्बल ने आगे कहा, “जो इनके पक्ष में रहता है इस तरह के भड़काऊ बयान देता है ये लोग उसकी तरफदारी करते हैं. यह भूल चुके हैं कि राज करना तो आसान है, लेकिन धर्म निभाना थोड़ा मुश्किल है. हमारा धर्म आज के दिन में संविधान है. जो राजा संविधान का धर्म नहीं निभा सकता, वो राजधर्म क्या निभाएगा.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यायपालिका पर ‘खास समूह’ के ‘हमलों’ पर जताई चिंता

देश के जाने-माने 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी ...