Breaking News

फीस जमा न होने पर स्कूल में जब्त किए गए बच्चों के बैग, केवल स्कूल में बैठे रहने की मिली अनुमति

• अभिभावक व बच्चे पिछले चार दिन से हैं परेशान

• हीनभावना का शिकार हो रहे बच्चे

औरैया। फफूंद कस्बे के एक अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों की फीस जमा न होने पर स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों के स्कूल बैग जमा कर लिए गए। छुट्टी के बाद बच्चों को खाली हाथ स्कूल से घर भेज दिया गया। स्कूल प्रबंधन के इस रवैये से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

कुदरकोट में अपाचे सवार तीन बदमाशों ने तमचा की नोंक पर सर्राफा व्यापारी को लूट लिया, सिर पर तमंचा से चोट की

मोहल्ला भराव निवासी कायनात व नरगिस ने बताया कि उनके बच्चे इकरा, आदिल एलकेजी व अलीशा दिवियापुर रोड स्थित एक्सिस पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। कुछ रोज़ पहले स्कूल से फीस जमा करने को लेकर फोन आया जिस पर मां ने कहा कि पति का काम नहीं चल रहा है।

कुछ दिन बाद बच्चों की फीस जमा कर देंगे। बात होने के तीन चार दिन के बाद स्कूल प्रशासन द्वारा मेरे बच्चों के बैग जमा कर लिए गए, फीस जमा न होने पर मेरे बच्चे घर पर पढ़ नही पा रहे है और बच्चों को पिछले पाँच दिनों से लंच बॉक्स तथा पानी की बोतल हाथों में ही लेकर स्कूल जाना पड़ रहा है।

सांसद ने वितरित किये स्मार्टमोन, द्वारिका प्रसाद महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 358 छात्र-छात्राओं को मिला स्मार्टफोन, चेहरे खिले

बच्चे दिन भर कक्षा में बिना बैग के बैठे रहने के कारण शिक्षा से वंचित रहे हैं। स्कूल प्रबन्धन के इस कारनामे से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, और उन्हें अन्य बच्चों के सामने हीन भावना का शिकार होना पड़ रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं।

विचारों की घर वापसी है भारत की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति- प्रो संजय द्विवेदी

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...