जम्मू में भाजपा तो घाटी में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन

जम्मू। लोकसभा चुनाव के पूर्व लगभग 13 साल बाद जम्मू एवं कश्मीर में संपन्न हुए निकाय चुनाव में भाजपा जहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो कहीं कांग्रेस का प्रदर्शन भी शानदार रहा। चार चरणों में हुए निकाय चुनाव की मतगणना शनिवार को पूरी हो गर्इ। जिसमें कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस ने बाजी मारी। चुनाव मतगणना रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

कांग्रेस ने 110 पर जमाया कब्जा

चुनाव में जम्मू क्षेत्र के जम्मू, सांबा, कठुआ, रियासी, डोडा, किश्तवाड़, रामबन, उधमपुर, पुंछ और रजौरी जिले शामिल हैं। भाजपा ने जम्मू में 212 वार्डो पर जीत का परचम लहराया है। जबकि कांग्रेस ने 110 पर, नेशनल पैंथर्स पार्टी ने 13 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 185 वार्डो में जीत हासिल किया। पिछले कई चुनावों से अच्छे परिणामों की बाट जोह रही कांग्रेस पार्टी ने घाटी में शानदार प्रदर्शन किया। निकाय चुनाव में घाटी के श्रीनगर, बारामुला, कुपवाड़ा, बडगाम, अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम, बांदीपोरा और गांदरबल जिले शामिल हैं।

पीपुल्स कांफ्रेंस समर्थित उम्मीदवारों ने 13 वार्डो

घाटी में कांग्रेस ने 79 वार्डो जीत कर कब्जा जमाया है। भाजपा ने 75, निर्दलीय उम्मीवारों ने 71, पीपुल्स कांफ्रेंस ने 2 और अन्य ने 2 वार्डो पर जीत हासिल किया। लेह में कांग्रेस ने सभी 13 वार्डो पर कब्जा किया। पूर्व मंत्री और पीपुल्स कांफ्रेंस के प्रमुख सजाद गनी लोन की पार्टी से समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने कुपवाड़ा में हंदवाड़ा निकाय चुनाव के सभी 13 वार्डो पर में जीत दर्ज किया है।

About Samar Saleel

Check Also

 मां काली को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाली महुआ मोइत्रा पर MP में केस दर्ज, कहा-‘काली की उपासक हूं, किसी से नहीं डरती’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर से उठा विवाद ...