Breaking News

भाजपा ने तैयार किया 2024 के लिए यूपी का गेम प्लान, जानिए सबसे पहले

गले साल यानी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाने की उम्मीद कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश (यूपी) के लिए खास प्लान बनाया है। लोकसभा सीटों के लिहाज से देश के सबसे राज्य यूपी में निकाय चुनाव होने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि इन चुनावों में भाजपा के गेम प्लान की झलक देखने को मिल सकती है। उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयोग ने रविवार को राज्य में नगरीय निकायों के चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि चुनाव दो चरणों में चार मई तथा 11 मई को होगा जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी।

पार्टी के एक नेता के हवाले से लिखा कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ने स्थानीय शहरी निकाय चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए भाजपा नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। बैठक में मंत्रियों और पार्टी नेताओं के सुझावों पर विचार किया गया।

भाजपा अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले ओबीसी का विश्वास जीतना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में, यह सुझाव दिया गया था कि अगर ओबीसी उम्मीदवारों को मैदान में उतारने से अनारक्षित सीटें या सामान्य श्रेणी की सीटें जीतने की संभावना है, तो यह किया जाना चाहिए। हालांकि यह सब अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षित 27 प्रतिशत सीटों से अलग होगा।

राज्य की सत्ताधारी भाजपा यूपी निकाय चुनावों में खास प्लान के साथ उतरने की योजना बना रही है। भाजपा द्वारा सामान्य सीटों पर ओबीसी उम्मीदवारों को मैदान में उतारने और अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने की संभावना है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और पार्टी के शीर्ष राज्य इकाई के नेताओं के साथ बैठक के दौरान इन मुद्दों पर सहमति बनी।

 

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...