Breaking News

शिक्षक व स्नातक विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति, प्रत्येक वोटर को मतदान स्थल तक लाने का रखा लक्ष्य 

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह व प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने आगामी शिक्षक व स्नातक विधान परिषद चुनाव के लिए शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर बैठक में विजय की रणनीति तय की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित विधान परिषद चुनाव के प्रदेश संयोजक, सह संयोजक व क्षेत्रीय संयोजक, निर्वाचन क्षेत्रों के तय किये गए संयोजक व सह संयोजक तथा प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने बैठक में मंत्रणा की।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा विधान परिषद शिक्षक व स्नातक क्षेत्र की पांचों सीटों को बडे़ अंतर से जीतने के संकल्प के साथ चुनाव में उतरेगी। उन्होंने कहा कि नए मतदाता बनवाने तथा मतदाताओं से सतत् सम्पर्क व संवाद करते हुए चुनाव के दिन मतदान स्थल तक मतदाता को पहुंचाने से लेकर मतगणना तक पार्टी के प्रत्येक नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता की जिम्मेंदारी तय करना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जन-जन की आत्मनिर्भरता से आत्मनिर्भर राष्ट्र के संकल्प के साथ बड़ी संख्या में लोग पार्टी से जुड़ रहे है। हमें विधान परिषद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक शिक्षक को मतदाता बनाना है।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि आगामी 1 अक्टूबर से विधान परिषद की पांचों सीटों में मतदाता बनाने का काम प्रारम्भ होगा। उन्होेंने कहा कि सबसे पहले हमें अपने परिवार, मित्रों तथा परिचित परिवारों में जाकर अपेक्षित श्रेणी के मतदाता बनाने का काम सुनिश्चित करना है।

विधान परिषद के चुनाव में भी बूथ से लेकर प्रदेश स्तर के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाता बनाने के साथ चुनाव की अन्य जिम्मेदारियों से जुडे़गें। केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही भाजपा की विचारधारा लेकर प्रत्येक मतदाता की दहलीज पर दस्तक देने का काम करेगें। उन्होंने कहा कि पूर्ण विजय के संकल्प के साथ प्रत्येक कार्यकर्ता विधान परिषद चुनाव जीतने के लिए जुटेंगे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा 1 अक्टूबर से प्रारम्भ किये जा रहे स्नातक/शिक्षक मतदाता बनाने के कार्यक्रम में भाजपा की प्राथमिक इकाई तक मतदाता बनाने की कार्ययोजना पर प्राथमिकता से काम करेगी।

इसके साथ ही प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य को विधान परिषद चुनाव का प्रदेश संयोजक तथा प्रदेश मंत्री संजय राय, एमएलसी श्रीचन्द्र शर्मा व अजय सिंह को सह संयोजक की जिम्मेदारी सौपी गई।

भारतीय जनता पार्टी विधान परिषद चुनाव की तैयारियों के तहत बरेली-मुरादाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मुरादाबाद कमिश्नरी की बैठक 27 सितम्बर व बरेली कमिश्नरी की बैठक 28 सितम्बर को होगी। वहीं गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के तहत अयोध्या कश्मिनरी की बैठक 29 सितम्बर व गोरखपुर कमिश्नरी की बैठक 30 सितम्बर को होगी। जबकि इलाहाबाद-झांसी निर्वाचन क्षेत्र की प्रयागराज कमिश्नरी की बैठक 28 सितम्बर, बांदा की बैठक 29 व झांसी की बैठक 30 सितम्बर एवं कानपुर शिक्षक/स्नातक निर्वाचन की संयुक्त बैठक दिनांक 27 सितम्बर को निश्चित की गई है।

विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक निर्वाचन की तैयारी बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्यप्रताप शाही, योगेन्द्र उपाध्याय, कपिल देव अग्रवाल, श्रीमती गुलाब देवी, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, दानिश आजाद अंसारी पांचों निर्वाचन क्षेत्र के क्षेत्रीय संयोजक, स्नातक एमएलसी अरूण पाठक, जयपाल सिंह व्यस्त, देवेन्द्र प्रताप सिंह व हरि सिंह ढिल्लो उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...