Breaking News

5 राज्यों के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, बंगाल में 4 सांसदों को मैदान में उतारा

भाजपा ने मार्च-अप्रैल में पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को बताया कि तमिलनाडु में भाजपा एनडीए के सहयोगी के तौर पर लड़ रही है और हम राज्य की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. राज्य अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनावी मैदान में होंगे. वरिष्ठ नेता एच राजा करईकुडी से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा केरल में भाजपा 115 सीटों पर लड़ेगी जबकि 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं. केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो सीटों कासरगोड़ की मंजेश्वर और पथानमथिट्टा की कोन्नी सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

सिंह ने कहा कि ई श्रीधरन को केरल की पलक्कड़ सीट और राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि पश्चिम बंगाल की चंडीतारा सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो चुनाव लडे़ंगे, वहीं स्वपन दास गुप्ता तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे, दिनहाटा निशीथ प्रमाणिक को भी भाजपा ने टिकट दिया है. इसके अलावा लॉकेट चटर्जी चुनचुड़ा सीट से चुनावी मैदान में होंगी.

अरुण सिंह ने कहा कि असम में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि अन्य सीटों पर गठबंधन की सहयोगी पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी. भाजपा ने असम के तीसरे चरण के चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की. चंद्रमोहन पटवारी धर्मापुर सीट से चुनाव लडे़ंगे.

About Ankit Singh

Check Also

बहेड़ी पालिकाध्यक्ष ने पिंक बूथ पर डाला वोट, पीलीभीत में रूस की महिला ने भी किया मतदान

पीलीभीत :  पीलीभीत-बहेड़ी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इसे ...