Breaking News

बीकेटी :पूर्व माध्यमिक विद्यालय, भैंसामऊ के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने लिया नशामुक्त रहने का संकल्प

लखनऊ/बख़्शी का तालाब। मोहनलालगंज के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर द्वारा संचालित ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय, भैंसामऊ में संकल्प सभा का आयोजित हुई।

‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने संकल्प सभा में विद्यालय के शिक्षकों और बच्चों को नशामुक्त समाज आंदोलन के बारे में विस्तार बताया। इसी कड़ी में उन्होंने नशे की लत से होने वाले नुकसान के बारे विस्तृत जानकारी दी। साथ ही, उन्होंने नशे से मुक्त होने के उपाय भी बताए। अंत में श्री चौहान ने स्कूल स्टाफ और स्टूडेंट्स को आजीवन नशे से दूर रहने का संकल्प कराया। शिक्षकों और बच्चों ने आश्वासन दिया कि वे सब आज से नशे के खिलाफ चल रही जंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। हम सब मिलकर भारत को नशामुक्त बनाएंगे।

बीकेटी प्रभारी नागेन्द्र ने बताया कि लखनऊ जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल (चेयरमैन आरआर ग्रुप) के मार्गदर्शन में पिछले दो महीनों से नशामुक्ति का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल/कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव बताए जाते हैं। नई पीढ़ी को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाता है। सभी को संकल्प कराया जाता है कि वे जीवन पर्यंत नशामुक्त रहेंगे। वे अपनी दोस्ती, अपने परिवार व अपने विद्यालय को नशामुक्त रखेंगे। नशामुक्त समाज आंदोलन में सम्पूर्ण योगदान देंगे।

वहीं, जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान जन जागरूकता के लिए बीकेटी विकास खण्ड गांव-गांव घूम रहे हैं। हमारे सहयोगी अभिषेक अवस्थी सरकारी और निजी स्कूलों में संकल्प सभा आयोजित कराने में जुटे हैं। ग्रामीण विद्यार्थियों, शिक्षकों, युवाओं और महिलाओं को ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ से जोड़ा जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

खाकी वाले गुरुजी को भेंट किया उनकी तस्वीर का पेंसिल स्केच

अयोध्या। जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध ...