सीबीएसई की दसवीं एवं बारहवीं की 1 से 15 जुलाई से बीच होने वाली बोर्ड परीक्षायें रद्द

सीबीएससी 10वीं एवं 12वीं की 1 से 15 जुलाई से बीच होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान भारत सरकार के सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि एक से 15 जुलाई के बीच प्रस्तावित परीक्षा रद्द कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों ने परीक्षा आयोजित कराने में असमर्थता जताई थी. उन्होंने कहा कि फिलहाल एक से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षा रद्द की जा रही है. उन्होंने कहा कि जब स्थिति बेहतर होगी तब सीबीएसई परीक्षा करवाएगा.

Loading...

सीबीएसई बोडज़् की लंबित परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होनी थीं. मगर एग्जाम रद्द करने को लेकर कुछ पेरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने सीबीएसई से पूछा था, कि क्या परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं. इसी के बाद अब बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कोर्ट को दसवीं और बारहवीं की बची परीक्षाएं रद्द करने के फैसले की जानकारी दी. स्थिति सामान्य होने पर 12वीं की परीक्षाएं कराई जा सकती हैं.

अब स्टूडेंट्स के बीच जल्द ही नतीजे आने की उम्मीद भी परवान चढऩे लगी है. दरअसल, सीबीएसई बोर्ड ने लॉकडाउन से पूर्व हो चुके पेपर की कॉपियों के मूल्यांकन का काम पहले ही शुरू कर दिया था. अब जबकि बची परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं तो माना जा रहा है कि बोर्ड जुलाई के अंत तक परिणाम की घोषणा कर देगा.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

TRP घोटाला: मुंबई पुलिस का दावा- ‘अर्नब गोस्वामी ने BARC सीईओ को दी थी घूस’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले के केस में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *