Breaking News

ट्यूनिशियाई तट के पास पलटी प्रवासियों से भरी नौका, 39 लोगों की मौत- 165 को बचाया गया

ट्यूनीशियाई तटीय क्षेत्र के पास मंगलवार देर रात को एक नौका के पलट जाने से उसमें सवार 39 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत हो गई। ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड के प्रवक्ता हाउसमेडमेडीन जेबाबली ने बताया कि दक्षिण ट्यूनिशिया में सफाक्स शहर के पास जलक्षेत्र में राहत दलों ने शवों को पानी से निकाला। ये हादसा ट्यूनिशिया से लगने वाले भूमध्यसागर में हुआ।

ट्यूनिशियाई तट के पास पलटी प्रवासियों से भरी नौका, 39 अफ्रीकी लोगों की मौत, दर्जनों लापता

ट्यूनीशिया के रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार पास में एक दूसरी नौका भी थी। नौसेना, कोस्ट गार्ड टीम और स्वयंसेवकों ने दोनों नौकाओं से कुल 165 प्रवासियों को बचाया। बयान के मुताबिक, बचाव दल ने नाव से सुरक्षित बचाए गए लोगों सफाक्स शहर में भेजा गया, जहां उनका इलाज जारी है। दूसरी ओर, बाकी बचे हुए लोगों की तलाश की जा रही है, वहीं दर्जनों लोग लापता है, जिन्हें खोजने का प्रयास किया जा रहा है।

जेबाबली ने बताया कि अधिकतर प्रवासी सब-सहारा अफ्रीकी देश के रहने वाले थे। डूबने वाली नाव इटली जा रही थी। उन्होंने बताया कि प्रवासियों द्वारा नाव को उधार लिया गया था और इसकी हालत बेहद खराब थी। माना जा रहा है कि ये दुर्घटना जहाज में अधिक संख्या में लोगों के सवार होने की वजह से हुई।

बता दें कि अफ्रीकी देशों से बड़ी संख्या में लोग यूरोप की तरफ पलायन करते हैं। ये लोग ट्यूनिशिया, लीबिया जैसे मुल्कों से नाव पर सवार होकर यूरोप का रुख करते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...