Breaking News

ब्रिटेन की दमदार बोल्ड बाइक कंपनी ट्रायम्फ ने भारत में पेश की ये बाइक

ब्रिटेन की दमदार बोल्ड बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने भारत में नई रॉकेट 3 बाइक लॉन्च की है. 2020 ट्रायम्फ रॉकेट 3 मोटरसाइकल की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) है. 2020 ट्रायम्फ रॉकेट 3 बाइक ग्लोबली आर और जीटी इन दो वेरियंट्स में ऑफर की जाती है, लेकिन इंडियन मार्केट में फिलहाल आर वेरियंट को उतारा गया है.

ट्रायम्फ ने इस साल की शुरुआत में आइकॉनिक नेमप्लेट को ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ उतारा था. नई रॉकेट 3 बाइक पुराने मॉडल के मुकाबले करीब 2 लाख रुपये सस्ती है. इसकी वजह यह है कि अब बाइक एफटीए के जरिए थाईलैंड से आ रही है. रॉकेट 3 बाइक में 2,500सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह मोटर 6000 आरपीएम पर 167एचपी का पावर और 4,000आरपीएम पर 221 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

ट्रायम्फ की इस मोटरसाइकल में प्रोडक्शन बाइक के मामले में दुनिया का सबसे दमदार इंजन इस्तेमाल किया गया है. नई रॉकेट 3 मोटरसाइकल में ऑल-एल्युमीनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है. अपने पुराने मॉडल की तुलना में यह करीब 40 किलोग्राम हल्की है. राउंड हेडलैंप्स और टियरड्रॉप फ्यूल टैंक इस बाइक को काफी स्टायलिश बनाते हैं.

ट्रायम्फ की नई रॉकेट 3 बाइक चार राइडिंग मोड्स समेत लेटेस्ट इलेक्ट्रॉनिक्स से लैस है. बाइक में रेन, रोड, स्पोर्ट और राइडर कन्फिगरेबल चार मोड दिए गए हैं. इसके अलावा, बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्निंग एबीएस भी दिया गया है. बाइक में दिए गए टीएफटी डिस्प्ले के जरिए आप सारी इंफॉर्मेशंस तक पहुंच बना सकते हैं. टीएफटी इंस्ट्रूमेंट टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन को सपॉर्ट करता है.

अगर सेफ्टी फीचर की बात करें तो ट्रायम्फ की इस बाइक में क्रूज कंट्रोल सिस्टम, हिल-होल्ड कंट्रोल, हीटेल ग्रिप (ऑप्शनल), डेडिकेटेड गोप्रो कंट्रोल्स, की-लेस इग्निशन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है. बाइक में ब्रेकिंग ड्यूटी का काम ड्यूल 320एमएम डिस्क और टॉप ड्रार कैलीपर्स संभालते हैं

About News Room lko

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...