Breaking News

ब्रिटेन की कार्य और पेंशन मंत्री अंबर रुड ने सिर्फ इस वजह से दे दिया इस्तीफा

ब्रिटेन की कार्य और पेंशन मंत्री अंबर रुड ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया है कि ‘उदारवादी कंजर्वेटिव निष्कासित’ किए जा रहे हैं, ऐसे में वह मूकदर्शक नहीं रह सकतीं। बीबीसी ने शनिवार को बताया कि रुड ने कहा कि उन्हें अब भरोसा नहीं है कि बोरिस जॉनसन सरकार का मुख्य उद्देश्य एक समझौते के साथ यूरोपीय संघ से अलग होना है।

रुड ने मंगलवार को 21 कंजर्वेटिव सांसदों को बर्खास्त करने को ‘शिष्टाचार और लोकतंत्र पर हमला’ कहा।

10 डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि वह ‘प्रतिभाशाली’ मंत्री के इस्तीफे से निराश है।

लेकिन एक प्रवक्ता ने कहा कि “मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों ने किसी भी सूरत में 31 अक्टूबर को यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए हस्ताक्षर किए हैं।”

एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र ने कहा, “सुर्खियों में आने के लिए इस्तीफा देने से यह तथ्य नहीं बदल जाएगा कि लोग ब्रेक्सिट होते देखना चाहते हैं, ताकि सरकार घरेलू प्राथमिकताओं पर ध्यान देकर काम कर सके।”

लेबर पार्टी ने कहा कि रुड के इस्तीफे से पता चलता है कि सरकार बिखर रही है। रुड ने कहा कि उनके लिए इस्तीफा देने का फैसला मुश्किल भरा रहा।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दिए अपने त्याग पत्र में उन्होंने कहा, “मैं अच्छी भावना के साथ आपके मंत्रिमंडल में शामिल हुई थी : यह मानते हुए कि कोई समझौता नहीं हुआ था..क्योंकि यह वह जरिया था, जिसके जरिए हमारे पास 31 अक्टूबर को यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए एक नया समझौता हासिल करने का सर्वश्रेष्ठ मौका होता।”

उन्होंेने आगे कहा, “हालांकि, मेरा अब ऐसा नहीं मानना है कि समझौते के साथ अलग होना सरकार का मुख्य उद्देश्य है।”

About News Room lko

Check Also

मलयेशिया के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, आपसी रिश्तों समेत इन मुद्दों पर चर्चा

भारत और मलयेशिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती आ रही है। दोनों देशों के ...