Breaking News

टूटी सड़कें, अव्यवस्थित सीवर व नाली, यही है जानकीपुरम विस्तार की कहानी

लखनऊ। शहर की जानकीपुरम विस्तार क्षेत्र महीनों से बदहाल अवस्था में है, जगह-जगह सड़के टूटी हुयी है, अव्यवस्थित सीवर और नालियां बीमारियों को आमंत्रित कर रही है। वहीं दूसरी ओर भारी वाहनों के आवागमन ने क्षेत्र में मुश्किलें पैदा कर रखी हैं। इन तमाम समस्याओं को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतें की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है।

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर निरन्तर हो रही अनदेखी के चलते क्षेत्रीय जनता आक्रोशित है और जल्द ही क्षेत्र की सभी समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो वह नवरात्रि के बाद सड़कों पर उतरने के लिये मजबूर होगी। वहीं यहां चल रहे जनविकास महासभा, उत्तर प्रदेश के जनविकास सहयोग केन्द्र की प्रभारी दिव्या शुक्ला ने बताया कि बरसों से जानकीपुरम विस्तार की हालत दयनीय है ना पानी निकलने की पर्याप्त व्यवस्था है और ना ही सीवर की सही कनेक्टिविटी और सड़कों की हालत बहुत ही खराब है।

जगह जगह टूटी सड़कें दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रही हैं। उस पर चल रहे भारी वाहन लोगों की जान पर आफत बने हुए हैं। इस संदर्भ में जनविकास महासभा द्वारा कई बार आवाज उठाई गई, परंतु संबंधित अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द काम हो जाने के आश्वासन के अलावा क्षेत्र की जनता को कुछ भी अभी तक प्राप्त नहीं हो सका है।

अंततः अब क्षेत्र की जनता का सब्र का बांध टूट रहा है। इस बाबत जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि यदि जल्द से जल्द क्षेत्र की टूटी सड़कें अनियमित सीवर और नालियों का सही निर्माण नहीं हुआ एवं भारी वाहनों के आवागमन को प्रतिबंधित ना किया गया तो क्षेत्र की जनता संबंधित विभागों के खिलाफ सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...