Breaking News

IPL 2021 पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव- BCCI की बढ़ी चिंता

इंडियन प्रीमियर लीग पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा लेकिन उससे पहले ही एक चिंताजनक खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार वानखेड़े स्‍टडियम के 8 ग्राउंड्समैन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 10 मुकाबले खेले जाने हैं। मुंबई समेत महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते बीसीसीआई की चिंता बढ़ गई है।

PIL filed in Madras High Court to call-off IPL 2020 due to coronavirus  outbreak in India

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते वानखेड़े स्‍टेडियम के 19 मैदानकर्मियों का आरटी-पीसीआर टेस्‍ट किया गया था। इसमें तीन लोगों की रिपोर्ट पहले ही आ गई थी जबकि पांच अन्‍य मैदानकर्मी 1 अप्रैल को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

भले ही लीग इस बार भारत में हो रही है, लेकिन कोरोना की वजह से कई बदलाव भी हुए हैं। जैसे इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों में ही खेले जाएंगे। इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। लीग स्टेज के 56 में से 40 मैच चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु में खेले जाएंगे। जबकि बाकी 16 में से 8-8 मैच दिल्ली और अहमदाबाद में होंगे। फाइनल और प्ले-ऑफ भी अहमदाबाद के नए बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोरोना के चलते टूर्नामेंट बायो सिक्योर बबल में खेला जाएगा। लीग स्टेज के दौरान हर एक टीम को सिर्फ तीन बार ही यात्रा करनी होगी। यानी तीन बार ट्रैवल करके वो अपने सभी मैच पूरे कर लेगी। कोरोना वायरस के चलते लीग के शुरुआजी स्टेज में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन रहेगी।

आईपीएल 2021 का फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मैच 30 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। बता दें इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। हालांकि कोरोना की वजह से इतने दर्शकों को बैठने की इजाजत नहीं मिलेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...