Breaking News

अफगानिस्तान से 10 करोड़ के ड्रग्स कैपसूल पेट में छुपाकर लाए, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़े गए

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अफगानिस्तान से ड्रग्स (हेरोइन) लेकर आए गिरोह के सात सदस्यों को धरदबोचा है। ये लोग ड्रग्स वाली कैपसूल पेट में छिपाकर लेकर आते थे। इसके बदले इन्हें लाख-लाख रुपए तक मिलते थे। लेकिन खुफिया जानकारी मिलने के बाद इस ग्रुप के 7 लोगों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दबोच लिया गया है। इन सबके पेट में 20 से 40 कैपसूल थे। सातों के पेट से कुल 177 कैपसूल मिले हैं। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है। दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये भारत में ही रहते थे, इन्हें रिसीव करते थे।

इन सभी लोगों को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने पकड़ा है। शक होने पर इन्हें तलाशी के लिए रोक लिया गया। सामान से कुछ नहीं मिलने पर इनको स्कैनिंग और एक्स-रे के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट हैरान करनेवाली थी। इन सबके पेट में ड्रग्स वाली कैपसूल दिखाई दीं। इन्हें निकालने के लिए NCB ने करीब 10 दर्जन केले खिलाए।

गिरफ्तार लोगों ने बताया कि शहद और एक स्पेशल तेल की सहायता से इन गोलियों को पेट में डाला गया था। ये लोग अफगानिस्तान से दिल्ली तक बिना कुछ खाये-पिये आए। इनकी योजना थी कि सभी 177 कैपसूल्स होटल में जाकर निकाली जाएं।

डॉक्टरों ने रहमतुल्लाह से 28 कैपसूल, फैज से 38, हबीबुल्लाह और वदूद दोनों से 15, अब्दुल हमीद से 18, फजल अहमद से 37 और नूरजई कबीर से 26 कैपसूल बरामद किए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...