Breaking News

चुकंदर की चाय पीने से शरीर को मिलता है ये लाभ

आपने आजतक चुकंदर का सेवन सलाद और स्मूदी बनाने के लिए तो कई बार किया होगा। लेकिन क्या आपने कभी इसकी चाय बनाकर पी है? अगर अब तक आप चुकंदर की चाय नहीं पी पाए हैं तो ये खबर पढ़ने के बाद आप इसे एक बार जरूर ट्राई करना चाहेंगे।

चुकंदर की चाय न सिर्फ पीने में बेहद स्वादिष्ट होती है, बल्कि कई सारे औषधीय गुणों से भी भरपूर होती है। इस चाय में पोटैशियम, फास्फोरस, कैल्शियम जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं। जिनका सेवन करने से व्यक्ति की सेहत से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। आइए जानते हैं चुकंदर की चाय पीने से मिलने वाले फायदों के बारे में।

चुकंदर की चाय पीने के फायदे-

स्किन का बढ़ाए ग्लो-
चुकंदर की चाय का सेवन करने से त्वचा का निखार बढ़ जाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन की चमक को बढ़ाकर त्वचा के दाग-धब्बों को भी दूर करने में मदद करते हैं। इस चाय का नियमित सेवन एक्ने और पिंपल्स की समस्या को भी दूर कर सकता है।

इम्यूनिटी-
चुकंदर की चाय पीकर आप अपनी इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं। चुकंदर में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-वायरल गुण इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने में मदद करते हैं।

आयरन की कमी करे दूर-
चुकंदर की चाय का सेवन करने से शरीर में आयरन की कमी दूर होती है। चुकंदर में मौजूद आयरन शरीर में रेड ब्लड सेल्स को बनाने का काम करता है। अगर आपके शरीर में भी खून की कमी रहती है तो चुकंदर की चाय को अपने रूटिन में जरूर शामिल करें।

 

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...