Breaking News

BSNL : नहीं जाएगी कर्मचारियों की नाैकरी

लखनऊ। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के 54,000 कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी है जो छंटनी व रिटारमेंट की उम्र कम होने की खबरों से परेशान हैं। बीएसएनएल का कहना है कि कंपनी किसी भी तरह की छंटनी नहीं कर रही है। अभी कंपनी की ओर से रिटायरमेंट की उम्र कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। हां बस स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) लागू करने का प्लान है। बीएसएनएल ने इस संबंध आ रही किसी भी मीडिया रिपोर्ट से इंकार किया है।

सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने

बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव ने ट्वीट करतेेेे हुए लिखा,”रिटायरमेंट की उम्र कम या कर्मचारियों की छंटनी बिल्कुल भी नहीं की जा रही है।”बीएसएनएल के सीएमडी ने यह बात तब कही जब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पीएसयू 54,000 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही रिटायरमेंट की उम्र 60 से घटाकर 58 वर्ष करने की योजना है।

वीआरएस प्लान हेतु कैबिनेट नोट का ड्राॅफ्ट

दूरसंचार विभाग का कहना है विभाग भारत संचार निगम लिमिटेड के वीआरएस प्लान हेतु कैबिनेट नोट का ड्राॅफ्ट तैयार करने के लिए चुनाव आयोग से मंजूरी मांगी। इसके बाद भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के पास चर्चा के लिए भेजा गया है। बीएसएनएल को टेलिकाॅम कंपनियों में काॅॅम्पटीशन की वजह से काफी पेरशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अगले कुछ महीनों में 4जी एलटीई सेवाएं शुरू कर सकती है। इसके रेवेन्यू और सब्रकाइबर्स बेस की मदद से 50 साल और उससे अधिक के कर्मचारियों लिए 6,353 करोड़ रुपये के वीआरएस पैकेज को भरेगा।

बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या 1.76 लाख है। इसमें जो ज्यादातर DoT के कर्मचारी है,जो बीएसएनएल के निर्माण के समय से हैं। इनका वेज रेवेन्यू का 55-60 प्रतिशत है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

CAA पर रोक से SC का इनकार, कहा- केंद्र सरकार को सुने बिना कोई आदेश पारित नहीं करेंगे

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई जारी है। सुप्रीम कोर्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *