Breaking News

जियो ने फिर कर दिया धमाका, सस्ते प्लान में मिल रहा बंपर डेटा और मुफ्त कॉलिंग का मौका

कोरोना वायरस संक्रमण से टेलीकॉम कंपनियों को भी नुकसान हुआ है, जिसे पूरा करने को कंपनियां एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो आए दिन ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए प्लान लॉन्च करती रहती है, जिसे लोगों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। अब फिर रिलायंस जियो ने पोस्टपेड ग्राहकों को खुश करने के लिए जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस लॉन्च की।

जियो ने इस सर्विस के तहत 5 नए प्लान पेश किए। इनकी कीमत 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये, 1,499 रुपये है। खास बात है कि इन सभी प्लान में OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। बात करें 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की तो यह कंपनी का सबसे अफॉर्डेबल प्लान है। जानते हैं इस किफायती प्लान में जियो ग्राहकों को क्या फायदे दिए जा रहे हैं।

399 रुपये वाला प्लान है खास

जियो का 399 रुपये वाला यह पोस्टपेड प्लस प्लान के बिल साइकल यानी 28 दिनों की वैलिडिटी रखता है। इस प्लान में जियो ग्राहकों को 75GB डेटा मिलता है। यह डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसा लिया जाता है। खास बात है कि इस प्लान में ग्राहकों को कंपनी 200GB तक डेटा रोलओवर की सुविधा दे रही है। यानी एक महीने का बचा हुआ डेटा दूसरे महीने की डेटा लिमिट में ऐड कर दिया जाता है।

बात करें कॉलिंग की तो जियो और दूसरे टेलिकॉम नेटवर्क पर अनलिमिटेड मिनट्स मिलते हैं। इसके अलावा ग्राहक अनलिमिटेड एसएमएस का फायदा ले सकते हैं। जियो ऐप्स की सुविधा भी ग्राहकों को मुफ्त मिलती है। जियो के इस सबसे सस्ते जियो पोस्टपेड प्लस में ग्रहकों को नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार VIP का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त ऑफर किया जाता है।

जियो पोस्टपेड प्लस लॉन्च होने से पहले जियो ग्राहकों को ऑफर किया जाने वाला 199 रुपये का रेगुलर प्लान भी ग्राहक ले सकते हैं। इस पैक में 25GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पैसे देने होते हैं। इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा है। जियो ऐप्स के अलावा किसी और OTT प्लैटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन इस प्लान में ऑफर नहीं किया जाता है। हर नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग पूरी तरह मुफ्त है।

About Ankit Singh

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...